इस राज्य में हर रोज निकल रहे 500 कोरोना संक्रमित, अब एक मंत्री की रिपोर्ट आई पॉजीटिव
इस राज्य में हर रोज निकल रहे 500 कोरोना संक्रमित, अब एक मंत्री की रिपोर्ट आई पॉजीटिव
Share:

पीएम मोदी ने लॉकडाउन 2 को 3 मई तक लागू किया है. जिसके बाद भी महाराष्‍ट्र में कोरोना का प्रकोप और विकराल होता जा रहा है. समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार, महाराष्‍ट्र में एक मंत्री भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. एक स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी ने मंत्री के कोरोना पॉजिटिव होने के बारे में जानकारी दी. मंत्री महोदय का मुंबई के एक अस्‍पताल में इलाज चल रहा है. हालांकि एजेंसी ने मंत्री के नाम का खुलासा नहीं किया है. वैसे संक्रमण के मामलों की लिहाज से गुरुवार का दिन महाराष्ट्र के लिए सबसे भयावह रहा. यहां एक ही दिन में 778 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्या 6,427 पर पहुंच गई.

लॉकडाउन: भूखे ना रहें गऱीब, इसलिए दो मुस्लिम भाइयों ने बेच दी अपनी जमीन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि महाराष्‍ट्र में गुरुवार को कोरोना वायरस के कारण 14 और लोगों की मौत हो गई जिसके साथ राज्‍य में जान गंवाने वालों की संख्या 283 पर पहुंच गई है. समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक, अकेले मुंबई में गुरुवार को 478 नए मामले सामने आए जिसके साथ ही महानगर में संक्रमितों का आंकड़ा 4,232 पर पहुंच गया है. मुंबई में अब तक इस वायरस से 168 लोगों मौत भी हो चुकी है. ठाणे में 42 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्‍या 542 पहुंच गई है. वहीं पुणे में 104 नए मामले सामने आए जिसके साथ जिले में संक्रमितों की संख्‍या 985 हो गई है.

जानें चीफ जस्टिस एस.ए. बोबडे के जीवन से जुड़ी रोचक बातें

लॉकडाउन के बाद भी पिछले कुछ दिनों से राज्य में हर रोज 500 के करीब कोरोना पॉजिटिव मामले आ रहे हैं. हालांकि इसके साथ ही कुछ राहत देने वाली खबरें भी हैं. महाराष्ट्र स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के अनुसार, बुधवार को राज्य में एक ही दिन में 150 रोगी डिस्चार्ज किए गए. पिछले कुछ दिनों से प्रतिदिन 26 रोगी ठीक होकर घर जा रहे हैं. राज्य में कोविड-19 से ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज होने वालों की संख्या भी 13 फीसद है. ठीक होकर घर जाने वालों में 91 से 100 वर्ष तक की उम्र के लोग भी शामिल हैं. यही नहीं कोरोना से होने वाली मृत्यु दर भी सात से घटकर पांच पर आ गई है. शुरुआती दौर में राज्य में 14 हॉटस्पॉट थे जो अब घटकर पांच रह गए हैं. 

करोड़ों रूपए की दवा बांट चुका है भारत, 40 देशों ​​को मिला कोरोना से जीवन

अनोखा दान: क्या सच में आटे के पैकेट में से निकले 15-15 हज़ार ?

मजदूरों को घर भेजने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाओ, रेल मंत्री को अजित पवार की चिट्ठी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -