मजदूरों को घर भेजने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाओ, रेल मंत्री को अजित पवार की चिट्ठी
मजदूरों को घर भेजने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाओ, रेल मंत्री को अजित पवार की चिट्ठी
Share:

मुंबई: लॉकडाउन के चलते विभिन्न राज्यों में फंसे मजदूरों की समस्या अब सरकारों को परेशान करने लगी है। महाराष्ट्र में लाखों मजदूर फंसे हुए हैं और उद्धव सरकार इनको घर पहुंचने की मांग कर रही है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी कह चुके हैं कि यदि दूसरे राज्यों की सरकारें लोगों को ले जाना चाहें तो वह उन्हें भेजने का बंदोबस्त करेंगे। 

अब महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखा है। इस पत्र में अजित पवार ने मांग की है कि 3 मई को लॉकडाउन समाप्त होने के बाद दूसरे राज्यों के कामगारों और मजदूरों को उनके घर पहुँचाया जाए। अजित पवार ने मांग की है कि दूसरे सूबों के लोगों को ले जाने के लिए मुंबई और पुणे से विशेष ट्रेन चलाई जाएं। अजित पवार के अनुसार, यदि इन लोगों को घर नहीं पहुँचाया जाता है तो कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है। 

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता अजित पवार ने पीयूष गोयल को लिखे गए पत्र में कहा कि महाराष्ट्र के अलग अलग हिस्सों में फंसे प्रवासी कामगार लॉकडाउन खत्म होने के बाद अपने घरों को जाने के लिए बड़ी तादाद में बाहर निकल सकते हैं। उन्होंने कहा कि इससे कानून-व्यवस्था की परेशानी खड़ी हो सकती है। अजित पवार ने कहा कि इससे बचने के लिए रेल मंत्रालय को स्पेशल ट्रेनें चलानी चाहिए।

कांग्रेस को हर चीज़ में दिखती है साम्प्रदायिकता, बयान वापस लें सोनिया- शाहनवाज़ हुसैन

सीएम सहित सभी नेताओं ने कराया कोरोना टेस्ट, बना ऐसा करने वाला पहला राज्य

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -