लॉकडाउन: भूखे ना रहें गऱीब, इसलिए दो मुस्लिम भाइयों ने बेच दी अपनी जमीन
लॉकडाउन: भूखे ना रहें गऱीब, इसलिए दो मुस्लिम भाइयों ने बेच दी अपनी जमीन
Share:

नई दिल्ली: लॉकडाउन को महीना होने आया, इस बीच कई लोग काल के गाल में समा गए। कुछ भूख से, तो कुछ जानलेवा कोरोना से। इस वायरस ने दुनिया भर में हाहाकार मचा रखा है, जिंदगी मुहाल कर दी है, खासतौर पर रोज कमाने और खाने वालों की। लॉकडाउन की वजह से लाखों बेघर-मजदूरों का जीवन तबाह हो गया। ना उन्हें काम मिल पा रहा है और ना दो वक़्त की रोटी। हालांकि, कई मददगार इंसान इनकी मदद कर रहे हैं। ऐसा ही काम कर रहे हैं कर्नाटक के कोलार शहर के तजामुल और मुजम्मिल पाशा। इन भाइयों ने इस संकट में लोगों का पेट भरने के लिए अपनी जमीन तक बेच डाली है।

रिपोर्ट के अनुसार, 25 लाख रुपए जुटाने के बाद इन भाइयों ने दोस्तों का एक नेटवर्क तैयार किया और थोक में राशन व सब्जियां जुटाकर अपने घरों में जमा कर लिया। इसके बाद उन्होंने राशन के पैकेट तैयार किए, जिसमें 10 किलो चावल, 1 किलो आटा, 2 किलो गेहूं, 1 किलो चीनी, तेल, चाय पत्ती, मसाले, हैंड सैनिटाइजर और फेस मास्क रखे।
 
यही नहीं, उन्होंने अपने घर के पास एक टेंट भी लगाया, जिसमें कम्युनिटी किचन शुरू किया। ताकि जो लोग अपने घर में खाना नहीं बना सकते, उन्हें भी भूखा ना रहना पड़े। खास बात यह है कि तजामुल और मुजम्मिल की इस पहल को पुलिस का भी सहयोग मिला। पुलिस ने उनके साथियों को पास जारी किए गए, जिसके जरिए वे बाइक पर लोगों तक आवशयक सामान पहुंचा सकें। आज वे कोलार जिले के 2800 परिवारों में मदद पहुंचा रहे हैं.

हिलाकर रख देगी भारत की आर्थिक वृद्धि दर में अनुमानित गिरावट

तेजी से हो रहा क्रेडिट और डेबिट कार्ड का इस्तेमाल, गुम हो जाने पर करें यह काम

इंडिगो ने वापस लिया अपना फैसला, नहीं काटेगी कर्मचारियों का वेतन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -