गाँव-गाँव में 'रबड़ का लिंग' क्यों बाँट रही उद्धव सरकार ? पूरे महाराष्ट्र में शुरू हुआ विरोध
गाँव-गाँव में 'रबड़ का लिंग' क्यों बाँट रही उद्धव सरकार ? पूरे महाराष्ट्र में शुरू हुआ विरोध
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में परिवार नियोजन कार्यक्रम के तहत राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार ने परिवार नियोजन किट के साथ रबर का लिंग (Dildo) शामिल करने का फैसला लिया है। वहीं, राज्य की आशा कार्यकर्ताओं ने उद्धव सरकार के इस ‘रबड़ का लिंग’ देने फैसले का विरोध शुरू कर दिया है। दरअसल, आशा कार्यकर्ता इस बात से परेशान हैं कि वो गाँवों में यौन सिमुलेशन उपरकरण के बारे में लोगों को किस तरह समझाएँ।

राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने परिवार नियोजन कार्यक्रम के संबंध में जागरुकता फैलाने के उपायों के तहत यह फैसल लिया है। बताया जा रहा है कि जब आशा कार्यकर्ताओं को परिवार नियोजन किट में डिल्डो मिला,  तो पहले तो वे इसे देखकर ही चौंक गईं। विभाग के अधिकारियों ने आशा कार्यकर्ताओं को किट का डेमो देने को कहा है। हालाँकि, Dildo को लेकर राज्य सरकार की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन पूरे राज्य की आशा कार्यकर्ता परिवार नियोजन किट में डिल्डो को शामिल किए जाने का विरोध कर रही हैं। कुछ आशा बहनों को तो इस बारे में कोई जानकारी ही नहीं है। ऐसे में गाँवों के लोगों के बीच इसका डेमो दे पाना उनके लिए चुनौती बन गया है। 

बता दें कि पहले से ही परिवार नियोजन पर चर्चा, विवाद का मुद्दा बना हुआ है, उस पर राज्य सरकार द्वारा सेक्सुअल सिमुलेशन डिवाइस पर जोर देने से ये मामला संवेदनशील होता जा रहा है। राज्य में महिला अधिकारों के लिए काम करने वाली कार्यकर्ता तबस्सुम हुसैन ने इस कदम की कड़ी निंदा करते हुए इसे अपमानजनक और शर्मनाक बताया है। बता दें कि आशा कार्यकर्ता भारत के राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के रूप में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा स्थापित मान्यता प्राप्त सामाजिक स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के समुदाय का हिस्सा हैं। 

CM भगवंत मान की सलाह- 'AAP के सभी विधायक 18-18 घंटे करें काम, डरा नहीं रहा हूं'

सपा MLA ने अपने घर पर ही ब्लॉक प्रमुख को बना रखा था बंधक, जानिए पूरा मामला

सरकार पर संकट से तिलमिला उठे इमरान खान, उठाया ये बड़ा कदम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -