सरकार ने दी शूटिंग की सशर्त इजाज़त, लेकिन निर्माताओं को करना होगा इन नियमों का पालन
सरकार ने दी शूटिंग की सशर्त इजाज़त, लेकिन निर्माताओं को करना होगा इन नियमों का पालन
Share:

इस समय कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से थमी मनोरंजन जगत की रफ़्तार धीरे-धीरे वापस आने लगी है. जी दरअसल महाराष्ट्र सरकार ने संक्रमण रहित इलाक़ों में फ़िल्मों और टीवी धारावाहिकों की शूटिंग शुरू करने की इजाजत दे दी है, हालांकि इसके लिए निर्माताओं को पहले महाराष्ट्र सरकार के फ़िल्म विभाग से इजाज़त लेनी होगी. आप सभी को हम यह भी बता दें कि देश में कोरोना वायरस के प्रकोप को थामने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को संपूर्ण लॉकडाउन का एलान किया था, जिसके बाद फ़िल्मों और टीवी धारावाहिकों की शूटिंग पूरी तरह बंद कर दी गयी.

वहीं उसके बाद सारे कलाकार अपने घरों में सेल्फ़ आइसोलेशन में चले गये थे. ऐसे में अब 8 जून से शुरू हुए अनलॉक वन के तहत शूटिंग फिर से जारी करने की कवायद शुरू की जा रही है. जी दरअसल एक मशहूर वेबसाइट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को महाराष्ट्र सरकार ने इस संबंध में एक आदेश जारी किया और इस आदेश के मुताबिक, महाराष्ट्र के नॉन केंटेनमेंट ज़ोंस में फ़िल्मों, टीवी धारावाहिकों और वेब सीरीज़ की शूटिंग शुरू की जा सकती है. मिली जानकारी के मुताबिक कल्चरल अफेयर्स मिनिस्ट्री के अनुसार, निर्माताओं को प्री-प्रोडक्शन और पोस्ट प्रोडक्शन में सरकार द्वारा निर्धारित गाइडलाइंस का पालन करना होगा. वहीं इनका उल्लंघन करने पर काम बंद कर दिया जाएगा.

इसी के साथ निर्माताओं को गोरेगांव स्थित पहले महाराष्ट्र, फ़िल्म, थिएटर, कल्चरल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक के यहां आवेदन करना होगा और अगर शूट मुंबई से बाहर है तो संबंधित जिला कलेक्टर से सम्पर्क करना होगा. वहीं सरकारी गाइडलाइंस के अनुसार, निजी स्वच्छता के साथ सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा. इसके अलावा शूटिंग के दौरान भीड़ जमा नहीं होनी चाहिए और सेट पर एयरकंडीशन निर्धारित नियम के तहत चलाए जाएंगे. वहीं शूटिंग उपकरण, कलाकारों और तकनीशियनों को ले जाने में सावधानी बरतनी होगी. अब बात करें लॉकडाउन से पहले शूट की जानी वाली फिल्मों की तो जिन फ़िल्मों की शूटिंग जारी थी, उनमें कार्तिक आर्यन की भूल भुलैया 2, अजय देवगन की मैदान, शाहिद कपूर की जर्सी, अक्षय कुमार की बच्चन पांडेय शामिल हैं.

बेटी को योगा डे के लिए तैयार कर रहे हैं कुणाल, क्यूट वीडियो हो रहा वायरल

सरपंच अजय पंडिता की हत्या से बॉलीवुड स्टार्स पर भड़कीं कंगना, कहा- 'सब चुप क्यों हो गए'

पानी पर चलते नजर आए विद्युत् जामवाल, यूट्यूब चैनल पर आया पहला वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -