फिर मुसीबत में फंसे नवाब मलिक, FIR दर्ज होने के महाराष्ट्र कोर्ट ने दिए आदेश
फिर मुसीबत में फंसे नवाब मलिक, FIR दर्ज होने के महाराष्ट्र कोर्ट ने दिए आदेश
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के वासिम ज़िले के अडिशनल सेसंस जज ने पूर्व मंत्री और NCP नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) एक बार फिर मुसीबत में फंस गए हैं। जी दरअसल उनके ख़िलाफ़ FIR दर्ज के आदेश जारी किये गए हैं। आप सभी को बता दें कि नवाब मलिक पर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) पर जातीय टिप्पणी का आरोप है। जी हाँ और कोर्ट ने यह आदेश दिया है कि नवाब मलिक पर IPC 156 (3) के तहत मामला दर्ज किया जाए। आप सभी को बता दें कि समीर वानखेड़े के चचेरे भाई संजय वानखेड़े ने वासिम ज़िला अदालत में याचिका दायर की थी और उनकी उसी याचिका पर अब यह ऑर्डर आ गया है।

इस राज्य के हर जिलें में खुलेंगे 'भूकंप क्लीनिक'

जी दरअसल संजय वानखेड़े ने पहले पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन उनकी शिकायत पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। जी दरअसल संजय का आरोप है की उनका परिवार महार जाती (दलित) है और नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर जातीय टिप्पणी कर परिवार को मानसिक प्रताड़ना दी। अब न्यायाधीश एच एमदेश पांडे ने वाशिम पुलिस को इस पूरे मामले का जांच करने से लेकर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए हैं। जी हाँ और कोर्ट ने आदेश में ये भी कहा कि साल 2021 नवंबर में शिकायत भेजे जाने के बावजूद पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसी के साथ ही यह भी कहा गया कि, लगाए गए आरोपों को देखते हुए मामले की जांच आवश्यक है।

कब का है मामला- जी दरअसल यह मामला उस समय का है जब नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर आरोप लगाते हुए दावा किया था कि फ़र्ज़ी दस्तावेज़ो के आधार पर समीर ने सरकारी नौकरी हासिल की। केवल यही नहीं बल्कि इसी के साथ ही यह मामला उस दौरान का है जब नवाब मलिक का दामाद ड्रग्स मामले में जेल में था और आर्यन खान ड्रग्स केस सुर्ख़ियों में था। जी हाँ और समीर का आरोप था कि नवाब मलिक ने उनके महार जाती को लेकर उन्हें अपमानित किया था।

अब इस मशहूर एक्ट्रेस को आया हार्ट अटैक, हालत बिगड़ी

'BJP हर रोज संविधान पर हमला करती है, कांग्रेस ही संविधान की रक्षा कर सकती है': राहुल गांधी

कांग्रेस पार्षद की चेतावनी, पेयजल व्यवस्था नही सुधरी तो नपा अध्यक्ष का करेंगे पुतला दहन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -