महाराष्ट्र चुनावः पीएम मोदी और अमित शाह का तय हुआ कार्यक्रम, इतने रैलियों को करेंगे संबोधित
महाराष्ट्र चुनावः पीएम मोदी और अमित शाह का तय हुआ कार्यक्रम, इतने रैलियों को करेंगे संबोधित
Share:

मुंबईः महाराष्ट्र चुनाव कोे लेकर बीजेपी ने अपनी तैयारियों को धार देना शुरू कर दिया है। पार्टी ने अपने सबसे बड़े स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का कार्यक्रम तय कर दिया है। पीएम मोदी राज्य के दस जिलों में रैलियों को संबोधित करेंगे। पार्टी के एक नेता ने नाम न बताने के शर्त पर कहा कि गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह राज्य में 20 रैलीयां करेंगे। बीजेपी ने महाराष्ट्र विधानसभा के लिए मंगलवार को अपने 125 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी।

इसमें एकनाथ खडसे, प्रकाश मेहता और विनोद तावड़े जैसे दिग्गजों के नाम गायब हैं। मालूम हो कि भाजपा ने काफी प्रतीक्षा के बाद सोमवार को शिवसेना एवं चार अन्य साथी दलों के साथ अपने गठबंधन की घोषणा की थी, लेकिन सीटों के औपचारिक बंटवारे का कोई बयान अभी तक किसी साथी दल या गठबंधन की तरफ से सामने नहीं आया है। इसके बावजूद शिवसेना ने दो दिन पहले से नामांकन के लिए जरूरी एबी फॉर्म देने शुरू कर दिए थे।

बीजेपी ने मंगलवार को प्रत्याशियों की जो पहली सूची जारी की है, उसमें आश्चर्यजनक रूप से देवेंद्र फड़नवीस के मंत्रिमंडल में शामिल रह चुके प्रकाश मेहता, विनोद तावड़े, राजपुरोहित और एकनाथ खडसे जैसे दिग्गजों का नाम नहीं है। इनमें तावड़े और खडसे तो पांच साल पहले फड़नवीस के साथ मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार भी माने जा रहे थे। खडसे को राज्य में बड़ा पिछड़ा नेता माना जाता है। दाऊद से संबंधित विवाद के कारण उनको अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी थी।

राष्ट्रपति कोविंद ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती की पूर्व संध्या पर दिया राष्ट्र के नाम संदेश

बीजेपी ने जीता बेंगलुरु मेयर पद का चुनाव, कांग्रेस को दी पटखनी

चीनी राष्ट्रपति अगले हफ्ते आएंगे भारत दौरे पर, पीएम मोदी से यहां होगी मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -