राष्ट्रपति कोविंद ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती की पूर्व संध्या पर दिया राष्ट्र के नाम संदेश
राष्ट्रपति कोविंद ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती की पूर्व संध्या पर दिया राष्ट्र के नाम संदेश
Share:

नई दिल्लीः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती की पूर्व संध्या पर देश के नाम संदेश दिया। इस संदेश में उन्होंने कहा, स्वच्छ भारत मिशन को आंदोलन के रूप में अपनाकर भारत की जनता ने राष्ट्रपिता को स्मरण किया है। हमारा राष्ट्र समग्र विकास, पारदर्शिता और सार्वजनिक जीवन में इमानदारी पर जोर देता है। गरीबों और किसानों के जीवनयापन को समर्थन और उनके विचारों को ध्यान में रखते हुए जल संसाधन का प्रभावी इस्तेमाल करते हैं। राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि हम सभी के लिए 150वीं गांधी जयंती विशेष अवसर है।

सत्य, अहिंसा, सौहार्द, नैतिकता और सादगी के लिए अपने आप को फिर से समर्पित करने का अवसर है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी द्वारा मानवता का संदेश देने के लिए सत्य, अहिंसा और सर्वोदय तैयार किया गया। बता दें कि आज  महात्मा गांधी के साथ  लाल बहादुर शास्त्री की भी  116 वीं जयंती हैइस मौके पर पूरा देश उन्हें याद कर रहा है। पीएम मोदी ने सुबह राजघाट पहुंच कर बापू को श्रद्धांजलि दी।

वहीं, विजयघाट पहुंच पूर्व प्रधानमंत्री को पुष्पांजलि अर्पित की। कांग्रेस नेता और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने  वैष्णव जन तो भजन गाकर राष्ट्रपिता को याद किया।  महात्मा गांधी को एयर इंडिया ने अनोखे अंदाज में श्रद्धांजलि दी। कंपनी ने विमान के पिछले हिस्से पर महात्मा गांधी की तस्वीर बनाकर उन्हें याद किया। 

चीनी राष्ट्रपति अगले हफ्ते आएंगे भारत दौरे पर, पीएम मोदी से यहां होगी मुलाकात

हरियाणा चुनाव: टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस में घमासान, बड़े नेता अड़े

हनी ट्रैप मामलाः आरोपी महिला ने लगाया पुलिस पर प्रताड़ित करने का आरोप, काटी कलाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -