एक दिन में कोरोना के रिकार्ड मामले आए सामने, वायरस से जंग में पिछड़ रहे यह राज्य

भारत में लॉकडाउन 4 के लगातार दूसरे दिन पांच हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए और संक्रमितों का आंकड़ा एक लाख छह हजार को पार कर गया. मंगलवार को रिकॉर्ड 53 सौ से ज्यादा नए केस मिले थे. इससे पहले रविवार को भी पांच हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए थे. हर बार मामलों को बढ़ाने में महाराष्ट्र के साथ ही दिल्ली, गुजरात और तमिलनाडु में मुख्य वजह बने. कोरोना के खिलाफ जंग में इन राज्यों ने देश की चिंता बढ़ा दी है. बुधवार को पांच हजार में से करीब चार हजार नए मामले इन्हीं चार राज्यों में सामने आए हैं. बुधवार को तो दिल्ली में अब तक के सबसे ज्यादा 537 नए केस मिले. और 143 लोगों की जान भी गई है.

उत्तराखंड में आज मिले नौ संक्रमित कुल मरीजों की संख्या हुई 120

इसके अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक 3303 लोगों की जान गई है और 1,06,750 लोग संक्रमित हुए हैं. अब तक 42 हजार से ज्यादा लोग स्वस्थ भी हुए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय व अन्य स्रोतों से मिले आंकड़ों में अंतर का कारण राज्यों से केंद्रीय एजेंसी को आंकड़े मिलने में होने वाली देरी है. इसके अलावा कई एजेंसियां राज्यों से सीधे आंकड़े जुटाती हैं.

आंधी तूफान में अनियंत्रित होकर खाई में गिरी बाइक

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों की तरफ से मिले आंकड़ों के मुताबिक बुधवार को 5,092 नए मामले सामने आए और संक्रमितों का आंकड़ा 1,10,590 पर पहुंच गया. अब तक 3,355 लोगों की मौत हुई है. बुधवार को 143 लोगों की जान गई, जिसमें महाराष्ट्र में 65, गुजरात में 30, दिल्ली में 10, बंगाल और तमिलनाडु में तीन-तीन और जम्मू-कश्मीर, बिहार, ओडिशा, आंध्र प्रदेश व पंजाब में एक-एक मौत शामिल है.

राजीव गांधी की 'तीन' बड़ी गलतियां, जिनके 'दाग' आज तक नहीं धो पाई कांग्रेस

कोरोना जांच करने में तीन हिमालयी राज्यों से पीछे है उत्तराखंड

देहरादून में आज से खुलेंगे पार्लर, उपकरण करने होंगे सैनिटाइज

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -