ईद पर अयोध्या में दिखी भाईचारे की अद्भुत मिसाल, महंत सत्येंद्र दास ने गले मिलकर दी इक़बाल अंसारी
ईद पर अयोध्या में दिखी भाईचारे की अद्भुत मिसाल, महंत सत्येंद्र दास ने गले मिलकर दी इक़बाल अंसारी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में ईद और अक्षय तृतीया के अवसर पर धार्मिक सौहार्द्र की बेहतरीन मिसाल देखने को मिली. एक ओर बड़ी तादाद में मुस्लिम समाज के लोग जहां मस्जिदों और ईदगाह में ईद की नमाज अदा कर रहे थे, वहीं दूसरी ओर अक्षय तृतीया जैसे अहम दिन पर लाखों श्रद्धालु मंदिरों में दर्शन और पूजा कर रहे थे.

इस दौरान श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी महंत सत्येंद्र दास बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी के घर पहुंचे और उन्हें ईद की बधाई दी है. वहीं इकबाल अंसारी ने भी माला पहनाकर कर उनका अभिवादन किया. उन्होंने सत्येंद्र दास को फल खिलाकर अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती की शुभकामनाएं दी. आचार्य सत्येंद्र दास और इकबाल अंसारी के गले मिलने की तस्वीर लोगों को काफी पसंद आ रही है. काफी समय तक अयोध्या में चले मंदिर-मस्जिद विवाद की चर्चा तो खूब हुई थी, मगर अयोध्या का वह सच गुमनाम सा हो गया था, जिसके लिए अयोध्या जानी और पहचानी जाती थी.

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास उन दिनों को याद करते हुए कहा है कि हमारे गुरु महाराज अभिराम दास और बाबरी मस्जिद के मुख्य पक्षकार रहे इकबाल अंसारी के पिता दोनों एक ही तांगे पर बैठकर एक साथ केस लड़ने कचहरी जाते थे. इतना ही नहीं राम मंदिर आंदोलन में मुख्य भूमिका निभाने वाले दिगंबर अखाड़े के महंत रामचंद्र परमहंस और हाशिम अंसारी में भी गहरी मित्रता थी और एक साथ आना जाना होता था. 

ईद पर भड़की हिंसा के बाद जोधपुर के 10 इलाकों के कर्फ्यू, सीएम गहलोत ने बुलाई बड़ी बैठक

तिहाड़ जेल में महाठग सुकेश की मदद करने वाला असिस्टेंट सुपरिटेंडेट गिरफ्तार

बेरोज़गारी पर भी चला योगी सरकार का बुलडोज़र, यूपी ने दिल्ली-राजस्थान से लेकर बंगाल-पंजाब को भी छोड़ा पीछे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -