तिहाड़ जेल में महाठग सुकेश की मदद करने वाला असिस्टेंट सुपरिटेंडेट गिरफ्तार
तिहाड़ जेल में महाठग सुकेश की मदद करने वाला असिस्टेंट सुपरिटेंडेट गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने तिहाड़ जेल के एक 57 वर्षीय असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट प्रकाश चंद को अरेस्ट किया है। उन पर जेल में कैद महाठग सुकेश चंद्रशेखर को पैसों के एवज में सुविधाएं प्रदान करने का इल्जाम है। तिहाड़ जेल परिसर के स्टाफ क्वार्टर में रहने वाले आरोपी प्रकाश चंद पिछले महीने 29 अप्रैल को अरेस्ट किया गया था। उनके खिलाफ गत वर्ष अगस्त 2021 में IPC की धाराओं 170, 384, 386, 388, 406, 409, 419, 420, 468, 471, 506, 186, 353, 120बी, 66-डी IT एक्ट और 3,4 मकोका के तहत थाना स्पेशल सेल (EOW) दिल्ली में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

वह 2019 से मई 2021 तक रोहिणी जेल में असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट के रूप में पदस्थ थे। आरोप है कि रोहिणी जेल में अपनी पोस्टिंग और महाठग सुकेश चंद्रशेखर के वार्ड में ड्यूटी के दौरान उन्होंने आरोपी को अपराध करने में सहायता की थी। वह वर्तमान में तिहाड़ जेल की जेल नंबर 2 में असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट के पद पर पोस्टेड हैं। बता दें कि, दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) भी 200 करोड़ रुपये के कथित धोखाधड़ी मामले में आरोपी शातिर महाठग सुकेश चंद्रशेखर के केस की तफ्तीश कर रही है।

EOW ने हाल ही में 82 जेल अधिकारियों से पूछताछ की इजाजत मांगी थी, जिन्होंने कथित तौर पर सुकेश को जेल के भीतर विशेष सुविधाएं दिलाई थी। इस तथ्य के उजागर होने के बाद जेल अधिकारियों में हड़कंप मच गया था और उन्होंने धरना भी दिया था।

बेरोज़गारी पर भी चला योगी सरकार का बुलडोज़र, यूपी ने दिल्ली-राजस्थान से लेकर बंगाल-पंजाब को भी छोड़ा पीछे

जानिए कौन से प्रदेश ने कर ली है पर्यटकों को जिंदगी का असल रोमांच देने की तैयारी

भारत पर मंडराया कोरोना की चौथी लहर का खतरा, नए और घातक XE वैरिएंट का पहला केस मिला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -