महाकाल मंदिर मार्ग से हटेंगी मांस की दुकानें, पास हुआ प्रस्ताव
महाकाल मंदिर मार्ग से हटेंगी मांस की दुकानें, पास हुआ प्रस्ताव
Share:

उज्जैन: मशहूर महाकाल मंदिर पहुंच मार्ग पर खुले तौर पर मांस बेचने की घटना शुक्रवार को नगर निगम में फिर गरमाई। नगर निगम सम्मेलन में कुछ पार्षदों ने मांग उठाई और कहा कि मंदिर पहुंच मार्ग पर मांस बिकता देख श्रद्धालुओं की आस्था आहत होती है, इस पर रोक लगनी चाहिए। इस पर प्रस्ताव पास हुआ।

निगम अध्यक्ष कलावती यादव ने निगम आयुक्त रोशन कुमार सिंह से बोला कि वे नियमों का पालन करते हुए मुख्य मार्गों पर खुले तौर पर मांस बिकना बंद कराएं। ध्यान हो कि महाकाल मंदिर पहुंच मार्ग तोपखाना, बेगमबाग पर मांसाहार व्यंजनों की कई दुकानें हैं। इन पर खुले रूप से बिक्री होती है। परिषद ने शहर के तीनों औद्योगिक क्षेत्र के नामकरण का प्रस्ताव भी मंजूर किया। अब मक्सी रोड औद्योगिक क्षेत्र, श्री महाकालेश्वर औद्योगिक क्षेत्र, आगर रोड औद्योगिक क्षेत्र, शिप्रा औद्योगिक क्षे़त्र और देवास रोड औद्योगिक क्षेत्र, अवंतिका औद्योगिक क्षेत्र के नाम से जाना जाएगा। परिषद ने कुत्ता बावड़ी का नाम लाखा बंजारा करने, मुल्लापुरा का नाम मुरलीपुरा करने, वार्ड चार की मैली गली का नाम स्वर्ण गली करने समेत कुछ अन्य प्रस्ताव भी मंजूर किए।

बता दे कि शुक्रवार से ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में शिवनवरात्री का आरम्भ हो गया है। वही आज शिवनवरात्री का दुसरा दिन है आज भगवान महाकाल का रुद्राभिषेक किया गया। नवीन वस्त्र धारण कराकर आरती की। इसके साथ-साथ अब 9 दिनों तक भगवान का विभिन्न रूपों में श्रृंगार किया जाएगा।

भाजपा की विकास यात्रा में जमकर लगे ठुमके ! वायरल Video से हो रही किरकिरी

15 फरवरी से शुरू होगी सीनियर राष्ट्रीय हॉकी चैम्पियनशिप

2 महीने बाद आज भारत लौट रहे लालू यादव, सिंगापुर में हुआ था किडनी ट्रांसप्लांट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -