15 फरवरी से शुरू होगी सीनियर राष्ट्रीय हॉकी चैम्पियनशिप
15 फरवरी से शुरू होगी सीनियर राष्ट्रीय हॉकी चैम्पियनशिप
Share:

हॉकी इंडिया का घरेलू सत्र सीनियर महिला राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के साथ 15 फरवरी से आंध्र प्रदेश के काकीनाडा में शुरू होने वाले है।   ओडिशा ने बीते वर्ष फाइनल में कर्नाटक को 2-0 से हराकर खिताब भी अपने नाम कर लिया है। हॉकी इंडिया सीनियर पुरुष अंतर-विभागीय राष्ट्रीय चैंपियनशिप का तीसरा सत्र 26 फरवरी से बेंगलुरु में शुरू होने वाला है। रेलवे खेल संवर्धन बोर्ड (आरएसपीबी) जिसका मौजूदा चैम्पियन है।

खबरों का कहना है कि सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम (पीएसयू) के लिए विशेष रूप से आयोजित होने वाली इस चैंपियनशिप के पहले सत्र के उपरांत ही जुगराज सिंह और सुखजीत सिंह जैसे खिलाड़ियों को 2022 में सीनियर राष्ट्रीय शिविर में बुलाया जा चुका है। इस वर्ष मार्च में राउरकेला में इंडियन पुरुष टीम FIH (अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ) प्रो लीग के घरेलू मैचों में जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया का सामना भी करने वाली है। 

पुरुषों का घरेलू सत्र अप्रैल में 13वीं हॉकी इंडिया सीनियर पुरुष राष्ट्रीय चैंपियनशिप के साथ शुरू होने वाला है। हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की ने बोला है कि, ‘‘मैं प्रतिष्ठित राष्ट्रीय चैंपियनशिप की तैयारी कर रहे सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देता हूं। ये टूर्नामेंट देश में कई नये प्रतिभाशाली हॉकी खिलाड़ियों के उभरते करियर के लिए मील के पत्थर साबित होने वाले है।'' 

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, कर दिया वो कारनामा, जो धोनी-कोहली भी न कर पाए

IOC का बड़ा एलान, कहा- रूस और बेलारूस के खिलाड़ी तटस्थ तौर...

स्टार टेनिस प्लेयर ने एक के बाद एक तोड़े तीन रैकेट, वायरल हो गया वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -