महाभारत की कुंती के साथ बीआर चोपड़ा की तस्वीर आयी सामने

टीवी का जाना माना शो महाभारत जैसा जबरदस्त सीरियल दर्शकों को देने वाले बी आर चोपड़ा की आज जन्म जयंती है. इसके साथ ही बी आर चोपड़ा ने बतौर निर्देशक कई यादगार फिल्में बनाईं. परन्तु उन्हें असल पहचान मिली बतौर महाभारत सीरियल के निर्देशन के रूप में क्योंकि ये एक ऐसा सीरियल था जिसके हर किरदार ने दर्शकों के दिल में अलग जगह बनाई. इसके साथ ही महाभारत में कई महिलाओं का अहम योगदार रहा था. वहीं ये वो महिलाएं हैं जिनके बिना इस कथा का पूरा होना संभव ही नहीं था. 

इसके साथ ही इस बात का अहसास बी आर चोपड़ा को भी था. वहीं इसलिए उन्होंने अपने इस सीरियल के लिए उन महिलाओं को चुना जिन्होंने ना सिर्फ उन किरदारों को छोटे पर्दे पर जीवित किया बल्कि हमेशा के लिए अमर कर दिया गया है . इसके साथ ही महाभारत में देबश्री रॉय ने सत्यवती, नजनीन ने कुंति, किरण जुनेजा ने गंगा, मंजू व्यास ने यशोदा का किरदार निभाया था. वहीं इन सभी अभिनेत्रियों के काम ने महाभारत को ना सिर्फ विश्वसनीय बनाय था बल्कि सीरियल को भी सुपरहिट बनाने में बड़ा योगदान दिया था. 

वहीं इस समय सोशल मीडिया पर महाभारत की इन कलाकारों संग बी आर चोपड़ा की एक पुरानी फोटो खूब वायरल हो रही है. इसके साथ ही फोटो में बी आर चोपड़ा महाभारत सीरियल की महिला प्रधान कलाकारों संग खड़े नजर आ रहे हैं. वहीं बी आर चोपड़ा ने महाभारत के अलावा नया दौर, कानून, गुमराह, धूल का फूल जैसी सुपरहिट फिल्में भी बनाईं. इसके साथ ही उनकी फिल्म कानून तो हर मायनों में नायाब थी क्योंकि इस फिल्म में कोई गाना ही नहीं था. वहीं बी आर चोपड़ा ने अपने करियर में ऐसे कई रिस्क लिए थे, जिसके चलते उनका काम हमेशा औरों से जुदा रहा और उन्होंने महाभारत जैसा सीरियल बनाया.

 

TVS का 10 साल पुराना स्कूटर हुआ बंद, जानें पूरी रिपोर्ट

कैकेयी का रोल कर चुकी है 'चंद्रकांता', इंडस्ट्री से हैं गायब

पार्थ समथान के साथ लिंकअप को लेकर एरिका फर्नांडिस ने कही ऐसी बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -