महाभारत के भीम ने केजरीवाल के कहने पर राजनीति में रखा था कदम
महाभारत के भीम ने केजरीवाल के कहने पर राजनीति में रखा था कदम
Share:

महाभारत के भीम यानी प्रवीण कुमार सोबती ने एक्ट‍िंग के अलावा राजनीति में भी हाथ आजमाया है. इसके साथ ही उन्होंने अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी से राजनीति में एंट्री की थी. परन्तु  उनको इसका ट‍िकट कैसे मिला और राजनीति में आने का उन्होंने फैसला कैसे किया, यह दिलचस्प है.एक इंटरव्यू में प्रवीण ने बताया कि उन्हें राजनीति में आने का कोई शौक नहीं था. वहीं एक्ट‍िंग के बाद वे घर पर आराम से गुजर-बसर कर रहे थे. एक दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उनके घर गए. वहीं उन्होंने प्रवीण से राजनीति में आने का अनुरोध किया. इसके बाद पहले तो प्रवीण ने इसके लिए मना किया परन्तु जब केजरीवाल ने कहा कि इसमें जब तक कोई अच्छा आदमी नहीं आएगा तो देश का भला कैसे होगा, तो उनकी इस बात से प्रवीण राजनीति में आने को तैयार हो गए.

इसके साथ ही प्रवीण ने 2013 में आम आदमी पार्टी (AAP) ज्वॉइन कर ली. उन्होंने वजीरपुर क्षेत्र से चुनाव लड़ा, परन्तु  हार गए. राजनीति में आना प्रवीण को जम नहीं पाया. वे कहते हैं कि इसमें उनका अनुभव बहुत खराब रहा.वे कहते हैं- राजनीति से गंदी कोई चीज नहीं. इसमें आपको कुछ नहीं करना, बस भाषण देना है और हाथ झाड़ने हैं. लोग भी इसलिए मिलते हैं क्योंकि उन्हें काम निकलवाना होता है. लोग अपने मतलब के लिए आपसे मिलते हैं. वहीं प्रवीण कुमार सोबती ने राजनीति और फिल्मों से पहले स्पोर्ट्स में अपना योगदान दिया था. इसके साथ ही वे नेशनल लेवल के एथलीट रह चुके हैं. वे ओलम्पिक का भी हिस्सा रहे हैं.बीएसएफ में काम के दौरान उन्हें एक्ट‍िंग का ऑफर मिला था. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की उन्होंने 100 रुपये के शगुन के साथ अपने एक्ट‍िंग कर‍ियर की शुरुआत की थी.कुछ समय फिल्मों में काम करने के बाद उनकी मुलाकात महाभारत के निर्देशक बीआर चोपड़ा से हुई. बीआर चोपड़ा उन दिनों भीम के कैरेक्टर के लिए सही व्यक्त‍ि की तलाश कर रहे थे. वहीं प्रवीण को देख, बीआर चोपड़ा ने उन्हें सिलेक्ट कर लिया. वहीं आज सालों बाद जब दूरदर्शन पर महाभारत को री-टेलीकास्ट किया जा रहा है, तो भीम की भी चर्चा है. महाभारत में भीम के किरदार में प्रवीण सोबती ने शानदार काम किया था. उन्होंने महाभारत के अलावा चाचा चौधरी में साबू का रोल और करीब 50 फिल्मों में काम किया है.

संजीदा शेख ने इंग्लिश गाने पर किया जबरदस्त डांस

बॉयफ्रेंड रॉकी जयसवाल की जमकर तारीफ़ कर रही है हिना खान

नायरा बनकर खुद को सौभाग्यशाली मानती हैं शिवांगी जोशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -