महाभारत का इंद्र वृद्धाआश्रम में रहने को मजबूर
महाभारत का इंद्र वृद्धाआश्रम में रहने को मजबूर
Share:

ग्लैमर इंडस्ट्री के सितारों की जिंदगी हमेशा एक जैसी नहीं रहती है. इसके साथ ही अक्सर देखने को मिला है जब सुपरस्टार रहा एक्टर एक वक्त बाद पाई पाई का मोहताज हुआ हो. वहीं करोड़ों कमाने वाला एक्टर सालों बाद तंगहाली में जिंदगी जीने को मजबूर हो. वहीं ऐसा ही बिगड़े हालात हैं महाभारत में देवराज इंद्र का रोल निभाने वाले एक्टर सतीश कौल के. वहीं कभी पंजाबी सिनेमा के अमिताभ बच्चन कहे जाने वाले सतीश कौल आज वृद्धा आश्रम में रहने को मजबूर हैं. वहीं उनकी आर्थिक हालत इतनी दयनीय है कि एक्टर के पास अस्पताल के बिल चुकाने के भी पैसे नहीं हैं. वहीं सतीश कौल कई पंजाबी और हिंदी फिल्मों में काम कर चुके हैं. इसके साथ ही उन्होंने 300 से ज्यादा पंजाबी-हिदी मूवीज में काम किया है.

इसके साथ ही वे बॉलीवुड एक्टर देवानंद, दिलीप कुमार, शाहरुख खान संग भी काम कर चुके हैं.पंजाबी सिनेमा में उनके योगदान के लिए सतीश कौल को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड मिल चुका है. लेकिन आज सतीश कौल लुधियाना के विवेकानंद वृद्धा आश्रम में रहते हैं. वहीं उनके पास पैसे भी नहीं हैं.सतीश कौल ने लुधियाना में एक्टिंग स्कूल खोला था. जहां उनका सारा पैसा डूब गया. उनकी पत्नी ने उन्हें तलाक दिया और बेटे के साथ यूएस चली गईं. कभी करोड़ों कमाने वाले सतीश आज पाई पाई के मोहताज हैं.कई बार तो ऐसा भी हआ है जब उनके पास खाने को कुछ नहीं होता. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की बुजुर्ग हो चुके सतीश कौल की मेडिकल स्थिति भी ठीक नहीं रहती.वहीं  उनका ध्यान रखने के लिए उनके पास कोई नहीं होता.वर्कफ्रंट पर सतीश कौल ने बीआर चोपड़ा की महाभारत में इंद्र देव का रोल किया था. वहीं जिन हिंदी फिल्मों में उन्होंने काम किया उनमें आंटी नंबर 1, याराना, जंजीर, खेल, राम लखन, कर्मा, खूनी महल, इल्जाम आदि मौजूद हैं.सतीश कौल ने रामानंद सागर के टीवी शो विक्रम बेताल में भी काम किया है. इसके अलावा भी वे कई सीरियल में नजर आए हैं.

पति शोएब के साथ दीपिका भी रख रहीं रोजा, देखिये तस्वीरें

"रामायण' की शूटिंग के दौरान गुरमीत के साथ हुआ कुछ ऐसा

हॉटसीट के लिए पूछे गए थे यह सवाल, देखिये पूरी लिस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -