कोरोना से बचने के लिए मुख्यमंत्री निवास पर लगाई गई 'फुल बॉडी सैनिटाइजर टनल'
कोरोना से बचने के लिए मुख्यमंत्री निवास पर लगाई गई 'फुल बॉडी सैनिटाइजर टनल'
Share:

मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार सामने आते जा रहे है. जिसे माहौल और गरमा गया है. अब प्रदेश में वरिष्ठ अफसरों को कोरोना संक्रमण होने संबंधी खबरों के बाद 'लॉकडाउन' को लेकर प्रशासन ने सख्ती और बढ़ा भी दी है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अब अपने निवास पर सेंसरयुक्त 'फुल बॉडी सैनिटाइजर टनल' लगवा ली है. मुख्यमंत्री के निजी स्टाफ के सदस्य एवं अन्य मुलाकाती इस टनल से 'सैनिटाइज' होकर ही मुख्यमंत्री निवास में दाखिल हो पाएंगे.

दूसरी और प्रदेश में इंदौर-भोपाल सहित अन्य शहरों में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप और कतिपय वरिष्ठ अधिकारियों में संक्रमण होने की खबरों के बाद सरकार के 'लॉकडाउन' को और सख्ती से पालन कराने के निर्देश दे दिए गए हैं. संक्रमण से बचाव के लिए मुख्यमंत्री निवास के अधिकारी-कर्मचारी और मुलाकातियों के लिए सेंसरयुक्त 'फुल बॉडी सैनिटाइजर टनल' भी लगाई गई है.

बता दें की इस सैनिटाइजर कैबिन से गुजरते ही सेंसर सक्रिय हो जाते हैं, ऊपर एवं चारों तरफ से अल्कोहलयुक्त सैनिटाजर की फुहार शुरू हो जाती है. मशीन की टनल से गुजरते हुए महज 15-20 सेकंड में संबंधित व्यक्ति पूरी तरह सैनिटाइज हो जाता है और संक्रमण रहित हो जाएगा. इस तरह संक्रमण का खतरा दूर हो जाता है. इटली और जापान में हुए प्रयोग के बाद भोपाल में स्मार्ट सिटी के कंट्रोल रूम में पहली 'फुल बॉडी सैनिटाइजर टनल' लगाई गई है, इसी तर्ज पर मुख्यमंत्री निवास में यह पहल की गई है. वल्लभ भवन और सतपुड़ा भवन में भी इसे लगाने की तैयारी की जा रही है.

क्या सबसे पहले 30 अप्रैल तक लॉकडाउन हो रहा है एमपी का यह शहर ? जानें सच

इस शहर में कोरोना से हुई पहली मौत, 24 घंटे में मिले 28 संक्रमित

ग्वालियर : जमातियों ने डॉक्टरों से की अभद्रता, कर रहे है विशेष खाने की मांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -