ग्वालियर : जमातियों ने डॉक्टरों से की अभद्रता, कर रहे है विशेष खाने की मांग
ग्वालियर : जमातियों ने डॉक्टरों से की अभद्रता, कर रहे है विशेष खाने की मांग
Share:

 

भोपाल:  मध्य प्रदेश में आज लॉकडाउन का 13वां दिन है. कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है जो की चिंताएं भी बढ़ा रही है. ग्वालियर में शर्मसार करने वाला एक ममला सामने आया है. क्वारैंटाइन में रखे गए जमातियों द्वारा डॉक्टरों से अभ्रदता करने और उन पर थूकने का मामला आया है. महाराष्ट्र, तेलंगाना, गुजरात और बिहार से आकर ग्वालियर के गिजौर्रा के पास सिस गांव में रह रहे 9 जमातियों समेत 10 लोगों को क्वारैंटाइन सेंटर में भेजा गया. यहां इन युवकों न सिर्फ हंगामा किया बल्कि डॉक्टरों से अभद्रता की और थूका भी. सभी ने अभद्रता करने के साथ विशेष खाने की मांग की और क्वारैंटाइन सेंटर में दिए जाने वाला खाना खाने से साफ़ इनकार कर दिया. हंगामा बढ़ने पर सेंटर के स्टाफ ने पुलिस बुलाई. यहां 24 घंटे के लिए सिपाही तैनात किए गए हैं. डॉक्टर और स्टाफ से अभद्रता करने के मामले में फिलहाल कोई कार्रवाई नहीं की गई है.  

दूसरी और भोपाल में टोटल लॉकडाउन का असर देखा जा रहा है. पुराने शहर में पुलिस को नियमों का पालन कराने मशक्कत करनी पड़ रही है. भोपाल और इंदौर कलेक्टर ने नियमों का उल्लंघन करने वालों को गिरफ्तार करने के आदेश दे दिए हैं. भोपाल में कोरोनावायरस के कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा बढ़ गया है. इसी वजह से कलेक्टर तरुण पिथोड़े के निर्देश पर एडीएम सतीश कुमार एस ने धारा 144 के लागू आदेश में संशोधन कर दिया. नया आदेश के अनुसार, नियमों का उल्लंघन करने पर गिरफ्तारी की जाएगी. सोमवार से सिर्फ मेडिकल स्टोर, दूध पार्लर और होम डिलीवरी की सुविधा चालू रहेगी. पेट्रोल पंप, किराना और अन्य दुकानें की छूट समाप्त कर दी गई है. यानी अब ये दुकानें और पेट्रोल पंप पूरी तरह से बंद रहेंगे. शहर में सब्जी मंडी बंद रहेंगी.   कैंटोनमेंट क्षेत्र से बाहर जाना और जोन के बाहर पाए जाने पर आदेश का उल्लंघन माना जाएगा. सड़क पर घूमते पाए जाने पर गिरफ्तार किया जाएगा. आपातकालीन सेवाओं के अतिरिक्त अन्य सभी कारणों के लिए दिए गए पास भी सस्पेंड कर दिए गए हैं.  

बता दें  की निजामुद्दीन से लौटे 20 जमातियों के सैंपल कोरोना पॉजिटिव आने के बाद शहर में एक हजार लोगों में संक्रमण का खतरा है. इसमें से 300 लोग ऐसे हैं जो सीधे इन 20 जमातियों के संपर्क में थे. इनकाे होम क्वारेंटाइन करा दिया गया है. जबकि पुलिस, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम बाकी के 700 लोगों की तलाश कर रही है. इसके चलते ही लॉकडाउन में सख्ती की है. लोगों से भी यह अपील की जा रही है कि जो भी इन जमातियों के संपर्क में रहा है उसकी जानकारी पुलिस और प्रशासन को दें.  

गंभीर हालात: मध्यप्रदेश में बढ़ा कोरोना का खतरा, हजारों जाने जोखिम में

मध्य प्रदेश में गहराता जा रहा कोरोना का संकट, मरीजों की संख्या हुई 216

पीएम मोदी संग राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने भी जलाये दिए, भारत में दिखी एकजुटता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -