MP: बालाघाट में हुई पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ दो नक्सलियों की मौत
MP: बालाघाट में हुई पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ दो नक्सलियों की मौत
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में स्थित किरनापुर इलाके में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इसमें दो नक्सलियों की मौत हो चुकी है। आप सभी को हम यह भी बता दें इससे पहले बीते दिनों ही छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में बारूदी सुरंग में विस्फोट हुआ था। उसमे केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का एक सहायक कमांडेंट शहीद हो गया था। आप सभी को हम यह भी बता दें कि बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने इस घटना के बारे में बात की है।

उनका कहना है कि, 'सुकमा जिले के चिंतलनार थाना क्षेत्र के अंतर्गत ताड़मेटला गांव के करीब जंगल में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस घटना में सीआरपीएफ की 206 कोबरा बटालियन के सहायक कमांडेंट नितिन पी भालेराव शहीद हो गए तथा सात अन्य जवान घायल हो गए।' वैसे इस घटना से पहले पुलिस अधिकारियों ने इस घटना में पांच जवानों के घायल होने के बारे में बताया था। फिलहाल सुंदरराज ने बताया, 'चिंतलनार क्षेत्र में सीआरपीएफ के जवानों को गश्त के लिए रवाना किया गया था। सुरक्षा बल के जवान शनिवार देर शाम करीब 8:30 बजे ताड़मेटला गांव के जंगल में थे तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस घटना में सहायक कमांडेंट भालेराव समेत आठ लोग घायल हो गए थे।'

वहीँ आगे उन्होंने यह भी कहा है कि घटना के दौरान गोलीबारी होने की जानकारी नहीं मिली है। इस मामले में पुलिस महानिरीक्षक का कहना है 'शनिवार को घटना में पांच जवानों के घायल होने की जानकारी मिली थी लेकिन कुछ ही देर बाद इस घटना में तीन अन्य जवान भी घायल हुए हैं। घटना के बारे में जैसे ही जानकारी मिली वैसे ही घायल जवानों को हेलिकाप्टर के माध्यम से जंगल से बाहर निकाला गया तथा उन्हें इलाज के लिए रायपुर भेजा जा चुका है।

70 के हुए थलाइवा, पीएम मोदी और ए आर रहमान ने खास अंदाज में किया विश

BB14: रुबीना से खुश हैं सास, कहा- 'ट्रॉफी के साथ करूंगी बहू का स्वागत'

ट्रम्प को बड़ा झटका, चुनावी नतीजों को पटलने की मांग वाली याचिका की US सुप्रीम कोर्ट में खारिज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -