थूकने वालों पर अब होगी सख्त कार्रवाई, इस अधिकारी पर लगा 1000 रुपये का जुर्माना
थूकने वालों पर अब होगी सख्त कार्रवाई, इस अधिकारी पर लगा 1000 रुपये का जुर्माना
Share:

नई दिल्ली: अभी तक आप केवल खबरों में पढ़ रहे थे कि थूकने पर सरकार जुर्माना लगा सकती है. किन्तु अब ये नियम सख्ती से लागू भी हो रहे हैं. मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले में एक पटवारी को सार्वजनिक स्थल पर गुटखा थूकना भारी पड़ गया. उस पर एक हजार रुपये का जुर्माना तो लगा ही, साथ में दो दिन की सैलरी भी काटी गई है.

प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी के चलते सरकार द्वारा सार्वजनिक स्थल पर थूकने पर एक हजार रुपये के जुर्माने का प्रावधान किया गया है. बताया गया है कि किरनापुर क्षेत्र की अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एसडीएम आयुषी जैन बुधवार को अन्य अधिकारियों के साथ क्वारंटाइन सेंटर का निरीक्षण करने के लिए पहुंची थी. निरीक्षण के दौरान उन्होंने पटवारी राजुकमार लिल्हारे को गुटखा खाने के बाद थूकते हुए पकड़ लिया.

पटवारी को इस तरह सार्वजनिक स्थल पर थूकने के लिए उन्होंने लताड़ भी लगाई. आधिकारिक रूप से दी गई जानकारी में बताया गया है कि पटवारी लिल्हारे पर सार्वजनिक स्थल पर थूककर गंदगी फैलाने के लिए एक हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया है और उसका दो दिनों की सैलरी काट कर उस राशि को सीएम राहत कोष में जमा कराने का आदेश दिया गया है.

कोरोना : संकट की इस घड़ी में दुनिया के लिए फरिश्ता बना यह देश

इन देशों के विदेश मंत्रियों से एस जयशंकर ने की एक साथ बात

संसद के आगामी सत्र को लेकर उप राष्ट्रपति वैंकैया नायडू ने बोली यह बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -