इन देशों के विदेश मंत्रियों से एस जयशंकर ने की एक साथ बात
इन देशों के विदेश मंत्रियों से एस जयशंकर ने की एक साथ बात
Share:

बुधवार को विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने लेबनान, कोलंबिया, ग्रेनाडा, जांबिया, उरुग्वे और त्रिनिनाद एवं टोबैगो के विदेश मंत्रियों से बात की. इस दौरान उन्होंने कोरोना वायरस महामारी के साथ-साथ आपसी सहयोग और साझेदारी बढ़ाने पर विचार-विमर्श किया.जयशंकर ने ट्वीट कर बताया कि लेबनान के विदेश मंत्री नासिफ हित्ती के साथ कृषि समेत आर्थिक सहयोग के मसलों पर चर्चा हुई. कोलंबिया के विदेश मंत्री क्लॉडिया ब्लम डी बार्बेरी के साथ जयशंकर ने व्यापार एवं ऊर्जा के क्षेत्र में जारी वार्ता की समीक्षा की.

ऋषि कपूर के निधन से देशभर में मातम, जावड़ेकर और गिरिराज ने जताया शोक

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस दौरान विदेश मंत्री ने कोलंबिया के नागरिकों को उनके देश भेजने में सहयोग करने का आश्वासन दिया. ग्रेनाडा के विदेश मंत्री पीटर डेविड के साथ जयशंकर ने कोरोना वायरस से निपटने में चिकित्सा सहयोग पर बात की. त्रिनिनाद और टोबैगो के विदेश मंत्री डेनिस मोसेस के साथ भारतीय विदेश मंत्री ने सूचना प्रौद्योगिकी और स्वास्थ्य के क्षेत्र में मिलकर काम करने को लेकर बातचीत की.

मौलाना साद को क्राइम ब्रांच का चौथा नोटिस, पुछा- कहाँ करवाया कोरोना टेस्ट ?

अगर आपको नही पता तो बता दे कि जमैका की विदेश मंत्री कैमिना जॉनसन स्मिथ के साथ जयशंकर ने कोरोना वायरस के कारण पैदा हुई चुनौतियों पर चर्चा की. विदेश मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि भारत दवाओं का उनका विश्वसनीय आपूर्तिकर्ता बनेगा. उरुग्वे के विदेश मंत्री अर्नेस्टो तल्वी के साथ उन्होंने दोनों देशों के बीच आर्थिक सहयोग की संभावनाओं पर बात की.

10 राज्यों में शराब दूकान खुलवाने के लिए आगे आया ये संगठन, सरकार को सुझाया तरीका

भारत और अमेरिका के समाज में काफी अंतर, इसे ख़त्म करना बेहद जरुरी - राहुल गाँधी

'आरोग्य सेतु' का फर्जी एप बनाकर सेना की जानकारी जुटा रहा पाकिस्तान, एडवाइजरी जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -