'OBC आरक्षण पर घड़ियाली आंसू बहाने बंद करे कांग्रेस', गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का प्रहार

भोपाल: मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस की ओर से ओबीसी (OBC) आरक्षण को लेकर पैरवी नहीं करने के आरोपों का उत्तर दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस शुरू से पिछड़े वर्ग और दलित भाइयों के साथ सियासत करती रही है. ये लोग सत्ता के लिए पिछड़े वर्ग के लोगों को धोखा देना चाहते थे, इसलिए खुद वकालत नहीं की.

ओबीसी आरक्षण को लेकर कांग्रेस को जवाब देते हुए मिश्रा, मध्य प्रदेश की पूर्व की दिग्गी सरकार पर भी भड़क उठे. उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस 27 प्रतिशत आरक्षण दिलाने की हिमायती थी, तो दिग्विजय सरकार में क्यों नहीं पैरवी की गई? उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में ही आरक्षण पर रोक लगा दी गई थी. यदि कांग्रेस चाहती तो उच्च न्यायालय से स्टे हटाने के लिए बड़े वकील कर सकती थी.

नरोत्तम मिश्रा ने आगे कहा कि कांग्रेस के लोग खुद नहीं चाहते कि आरक्षण पास ही. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आज तक OBC समुदाय से किसी को मुख्यमंत्री क्यों नहीं बनाया? क्या अरूण यादव ओबीसी नहीं हैं? कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मिश्रा ने कहा कि हमारे यहां तो ओबीसी मुख्यमंत्रियों की एक पूरी सीरीज है. चाहे वे उमा भारती हो, बाबूलाल गौर हो या फिर शिवराज सिंह चौहान. उन्होंने कहा कि कांग्रेस जो कहती है, वो करती बिल्कुल नहीं है. इसलिए कांग्रेस घड़ियाली आंसू बहना बंद कर दे, क्योंकि कांग्रेस का सियासी एजेंडा ओबीसी के लोग समझ चुके हैं.

हांगकांग में कोहराम मचा सकता है कोरोना, जानकारों ने बोली चौकाने वाली बात

जल्द बाजार में उपलब्ध होगी कोरोना को जड़ से मिटाने वाली दवा

कोरोना पर अब तक के सबसे बड़े राहत पैकेज का ऐलान, EU देगा 64.04 लाख करोड़ रुपये

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -