हांगकांग में कोहराम मचा सकता है कोरोना, जानकारों ने बोली चौकाने वाली बात
हांगकांग में कोहराम मचा सकता है कोरोना, जानकारों ने बोली चौकाने वाली बात
Share:

 

महामारी के संक्रमण को काबू करने के लिए इस बार हांगकांग एक मॉडल की तरह लग रहा है. अब यहां पर संक्रमण की दूसरी लहर प्रारंभ हो गई है, दरअसल अब यहां स्कूल, मॉल्स, रेस्टोरेंट, भीड़ भरे बाजार आदि सब खोल दिए गए हैं. इसके अलावा बसों और रेल गाड़ियों को साधारण रूप से संचालित किया जा रहा है.

भारत और चीन के बीच फिर बढ़ रहा विवाद

बता दे कि लोगों को पहले ही आदेश दे दिए गए हैं, कि वो बिना मास्क के ऐसे स्थानों पर नहीं निकलेंगे. सभी को मास्क लगाना जरूरी कर दिया गया है। मगर हाल के कुछ वक्त में यहां पर संक्रमण की दूसरी लहर सामने आने लगी है। कोरोना के नए रोगी पाए जा रहे हैं. चिकित्सालय में कोरोना संक्रमण के नए केस पहुंचने लगे हैं। इतने ही मामले महामारी के प्रारंभ में सामने आते दिखे थे.

ढाई माह बाद पाक में संक्रमण के सम्भले हाल, रिकॉर्ड की गई सबसे कम मरीजों की संख्या

इसके अलावा नए कोरोना के केस के सामने आने से स्वास्थ्य विभाग के अफसर परेशान है. वही, वो ये नहीं समझ पा रहे हैं, कि जो नए रोगियों आ रहे हैं वो किस प्रकार से पॉजीटिव हो रहे है. कोरोना संक्रमण का मुख्य सोर्स क्या है, कहां से उत्पन्न हो रहा है. इसका पता लगाने के लिए वो फिर से और ज्यादा मजबूत कांट्रेक्ट ट्रेसिंग सिस्टम का उपयोग करने पर जोर दे रहे हैं. इससे पहले भी यहां ऐसे कोरोना संक्रमितों का पता लगाने के लिए कांट्रेक्ट ट्रेसिंग सिस्टम का उपयोग किया जाता था। साथ ही, सरकार ने सोमवार को 73 नए कोरोना पॉजीटिव के केस की जानकारी दी। चीन में सात माह पहले जब कोविड-19 फैला था, उस वक्त भी 1 दिन में इतने मरीज पाए गए थे.

कोरोना पर अब तक के सबसे बड़े राहत पैकेज का ऐलान, EU देगा 64.04 लाख करोड़

रुपयेअमेरिका ने चीन की 11 कंपनियों पर लगाया बैन, मुस्लिमों के उत्पीड़न का आरोपदेखते ही

देखते भड़क उठी केलिफोर्निया के जंगलों की आग, लोगों के बीच मचा कोहराम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -