लोकसभा चुनाव नतीजे 2019 : मध्य प्रदेश में मतगणना शुरू, केंद्रों के बाहर भारी भीड़
लोकसभा चुनाव नतीजे 2019 : मध्य प्रदेश में मतगणना शुरू, केंद्रों के बाहर भारी भीड़
Share:

भोपाल : मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हो चुकी है. यहां सबसे हॉट सीट भोपाल है, जहां भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के मुकाबले में कांग्रेस के प्रत्याशी और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह मैदान में हैं. चुनाव आयोग की नई व्यवस्था के अनुसार परिणाम देर शाम तक आने का अनुमान है. प्रदेश में पहली बार चार चरणों में कुल 71.2 फीसदी मतदान हुआ है, जो कि 2014 की तुलना में 9.63 फीसदी ज्यादा है .

मध्यप्रदेश में वर्तमान में कुल 52 जिले हैं. प्रदेश के इन 52 जिलों को 10 संभागों में बांटा गया है. साल 2011 की जनगणना में प्रदेश में केवल 50 जिले थे . वर्तमान में यहां तहसीलों की कुल संख्या 341 है. वहीं मध्यप्रदेश में वोटों की गिनती से पहले मतगणना केंद्र के बाहर कुछ इस तरह का नजारा देखने को मिला. 

भोपाल सीट से बीजेपी प्रत्‍याशी साध्‍वी प्रज्ञा ने इस समय अपने प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस की साध्‍वी प्रज्ञा सिंह पर बढ़त बना ली है. खजुराहो सीट से बीजेपी के वीडी शर्मा और रीवा सीट से इसी पार्टी के जनार्दन मिश्रा बढ़त बनाए हुए हैं. मध्‍यप्रदेश की 29 सीटों के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है. शुरुआत में गिने जा रहे हैं पोस्‍टल वोट. Poll of Polls के रुझानों को यदि आधार मानें तो बीजेपी को एमपी  में 24 सीटें मिल सकती हैं जबकि शेष पांच सीटें कांग्रेस के खाते में जा सकती हैं.

चुनावी नतीजों से पहले बोले माकन- राहुल गांधी पीएम बनेंगे

इधर लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आया उधर कर्नाटक में सरकार गिरेगी: BJP नेता उमेश जाधव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -