इधर लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आया उधर कर्नाटक में सरकार गिरेगी: BJP नेता उमेश जाधव
इधर लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आया उधर कर्नाटक में सरकार गिरेगी: BJP नेता उमेश जाधव
Share:

बेंगलुरु: लोकसभा चुनाव 2019 में आज रिजल्ट आने वाला है. वहीं वोटों की गिनती होना शुरू हो गई है लेकिन इससे ठीक पहले कर्नाटक में कलबुर्गी लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी उमेश जाधव ने दावा किया है कि ''लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आने के एक दो दिन के भीतर ही कर्नाटक में सरकार गिर जाएगी.'' जी हाँ, वोटों की गिनती शुरू होने से पहले उमेश जाधव ने न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में कहा, 'नरेंद्र मोदी एक बार फिर से भारत के प्रधानमंत्री बनेंगे. मुझे पूरा भरोसा है कि मैं अपनी सीट जीत जाऊंगा. चुनाव परिणाम आने के एक-दो दिनों के भीतर कर्नाटक में सरकार गिर जाएगी. राज्य में बीजेपी नई सरकार बनाएगी.'

वहीं आपको पता हो कि उमेश जाधव कर्नाटक के कलबुर्गी सीट से चुनाव मैदान में हैं और उनके सामने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे चुनाव मैदान में लड़ रहे हैं. कर्नाटक में विधानसभा की 224 सीटें हैं और साल 2018 में हुए चुनाव में यहां किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला था. वहीं बीजेपी 104 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनी थी और कांग्रेस 78 और जेडीएस को 37 सीटें आई थीं.

इसी के साथ सबसे बड़ा दल होने के चलते बीजेपी ने राज्य में सरकार बनाई थी और बहुमत साबित नहीं कर पाने के चलते यह सरकार गिर गई थी. आपको बता दें कि इसके बाद कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन सरकार चला रही है और बीजेपी को रोकने के लिए कांग्रेस ने जेडीएस को कम सीटें होने के बावजूद एचडी कुमार स्वामी को मुख्यमंत्री बनाया है. वहीं बीजेपी लगातार कहती रही है कि जेडीएस+कांग्रेस की सरकार कभी भी गिर सकती है.

भोपाल के चुनावी नतीजों पर टिकी है देशभर की नजरें

राजस्थान लोकसभा चुनाव : कुछ ही देर में ​रूझान आना होंगे शुरू

दिल्ली-एनसीआर की 12 सीटों पर है देशभर की नजर, जानिए पूरा हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -