चुनावी नतीजों से पहले बोले माकन- राहुल गांधी पीएम बनेंगे
चुनावी नतीजों से पहले बोले माकन- राहुल गांधी पीएम बनेंगे
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली की सातों सीटों पर मैदान में 164 उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला आज होगा. सभी राज्यों की मतगणना शुरू हो चुकी है. इसी दौरान 500 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की निगाहें ईवीएम पर टिकी होंगी. जानकारी दे दें, एक मतदान केंद्र पर औसतन 70-80 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे ताकि ईवीएम और वीवीपैट सहित तमाम मत पत्रों की केंद्र के अंदर और बाहर निगरानी रखी जा सके. मतदान के दौरान दिल्ली की सातों सीटों पर करीब 84 लाख वोट डाले गए. 

लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सात संसदीय सीटों पर डाले गए मतों की गिनती की शुरुआत के एक से डेढ़ घंटे में रुझान सामने आने लगेंगे. अलग अलग चरणों में होने मतों की गिनती के बाद वीवीपैट की पर्चियों की भी गिनती होंगी. सभी सात मतदान केंद्रों पर तीन स्तरीय सुरक्षा में मतों की गिनती की शुरुआत सुबह 8 बजे से हो चुकी है. 

वहीं नतीजों से पहले ही पूर्व दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष व नई दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन का बड़ा बयान आया है. इस जानकारी में उन्होंने कहा है कि नतीजे कांग्रेस के पक्ष में आएंगे. हमें उम्मीद है कि कांग्रेस जीतेगी और सरकार बनाएगी. राहुल गांधी पीएम बनेंगे. दिल्ली में कांग्रेस और भाजपा के बीच लड़ाई है.

इसके अलावा मतगणना के दौरान सभी मतदान केंद्रों पर दिल्ली पुलिस, पैरा मिलिट्री के अलावा सीसीटीवी की निगरानी रहेगी. मतदान केंद्रों पर मीडिया सेंटर बनाए जाएंगे तो दूसरी तरफ राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों सहित मतगणना में कुल करीब 4000 कर्मी और अधिकारी मौजूद रहेंगे.

इधर लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आया उधर कर्नाटक में सरकार गिरेगी: BJP नेता उमेश जाधव

आज चुनावी नतीजों के बाद भड़क सकती है हिंसा, गृह मंत्रालय ने किया आगाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -