इंदौर, धार, रतलाम सहित इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश, जारी हुआ अलर्ट
इंदौर, धार, रतलाम सहित इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश, जारी हुआ अलर्ट
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश में इस बार मानसून ने तबाही मचा दी है। वैसे तो बीते कुछ दिन से प्रदेश में मानसून की गतिविधियों में बदलाव और ठहराव नजर आ रहा था। लेकिन जन्माष्टमी के पहले से राज्य मानसून की बारिश से भीगने लगा है और अब आगे भी ऐसा ही होने वाला है। बीते दिन टीकमगढ़ के पलेरा गांव में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई और 3 लोग घायल हो गए है। ठीक ऐसे ही छिंदवाड़ा में कन्हान नदी में आई बाढ़ से लोधीखेड़ा में पुल अंदर धंस गया। ऐसा होने से 25 गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से टूट गया है।

वहीँ दूसरी तरफ मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटों में इंदौर, उज्जैन समेत 17 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। जी हाँ और इसके अलावा जबलपुर, सागर, होशंगाबाद, ग्वालियर और चंबल संभाग में भी गरज चमक के साथ बिजली गिरने और कहीं-कहीं अच्छी बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। मौसम वैज्ञानिक ने कहा है कि, 'ओडिशा आंध्रप्रदेश में बने कम दबाव के क्षेत्र के चलते 2 सितंबर तक इसी तरह कहीं-कहीं भारी और कहीं-कहीं हल्की बारिश होगी। अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है।' आपको बता दें कि बीते रविवार को हुई तेज बारिश के बाद कन्हान नदी में बाढ़ आ गई थी। वहीँ इसके बाद लोधीखेड़ा रंगारी मार्ग पर बने कन्हान नदी की पुलिया जमीन में धंस गई और इसे देखते हुए कन्हान एरिया के 20 से 25 गांवो का संपर्क जिला मुख्यालय टूट गया है।

कहाँ हो सकती है अधिक बारिश- बैतूल, होशंगाबाद, रायसेन, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, उमरिया, डिंडोरी, सागर, छतरपुर और नरसिंहपुर जिले में अगले 24 घंटों के दौरान 3 इंच से लेकर 5 इंच तक बारिश होने की संभावना है। वहीँ इस दौरान कहीं-कहीं भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है।

महाराष्ट्र: मनसे कार्यकर्ताओं ने फोड़ी दही-हांडी, पुलिस ने दर्ज की FIR

महाराष्ट्र: सरकार की मनाही के बावजूद मनाया गया दही हांडी कार्यक्रम

नया खतरा! कोरोना के एक और संक्रामक वेरिएंट की दस्तक, वैक्सीन भी नहीं होगी कारगर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -