महाराष्ट्र: सरकार की मनाही के बावजूद मनाया गया दही हांडी कार्यक्रम
महाराष्ट्र: सरकार की मनाही के बावजूद मनाया गया दही हांडी कार्यक्रम
Share:

मुंबई: कोरोना वायरस संकट होने के चलते इस बार भी महाराष्ट्र में दही हांडी के कार्यक्रम पर रोक लगाई गई थी। जी दरअसल बीते सोमवार को जन्माष्टमी का पर्व था और इस पर्व को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा कार्यक्रम की मनाही का ऐलान किया गया था। हालाँकि इस मसले को लेकर राज्य में सरकार और विपक्ष के बीच आर-पार की जंग चलती रही। जी दरअसल बीते कल महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के कार्यकर्ताओं ने सरकार की मनाही के बावजूद दादर इलाके में दही हांडी का कार्यक्रम किया।

यहाँ सभी ने पिरामिड बनाकर हांडी को तोड़ा। मनसे के कार्यकर्ताओं ने दादर के सब-अरब्न इलाके में कार्यक्रम मनाया। आप सभी को बता दें कि महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने कोरोना संकट को देखते हुए दही हांडी का कार्यक्रम करने, मानवीय पिरामिड बनाने और किसी बड़े कार्यक्रम का आयोजन करने पर रोक लगाई थी। यह फैसला कोरोना वायरस के संकट के चलते लिया गया था। लेकिन राज्य सरकार के इस फैसले पर भारतीय जनता पार्टी आगबबूला हो गई।

अब बीजेपी ने उद्धव सरकार पर हिन्दू पर्वों में व्यवधान डालने का आरोप लगाया है। बीते कल ही बीजेपी ने कहा था कि, 'वह दही हांडी का कार्यक्रम जरूर मनाएगी।' केवल यही नहीं बल्कि इसको लेकर पुलिस द्वारा बीजेपी नेता रामकदम को नोटिस भी दिया गया था। वैसे भले ही महाराष्ट्र में अब लॉकडाउन और अन्य सख्तियों को लेकर कुछ नरमी बरती गई है, लेकिन कोरोना के डर को देखते हुए किसी बड़े कार्यक्रम की इजाजत देने से बचा जा रहा है। आपको बता दें कि राज्य में अभी भी 50 हजार से अधिक कोरोना के एक्टिव केस हैं, और इसी को कम करने के लिए कोशिश जारी है।

जम्मू-कश्मीर: अब 'सफेदपोश जिहादियों' पर सुरक्षाबलों की नज़र, बोले- ये बंदूकधारी आतंकी से ज्यादा खतरनाक

बिहार में बढ़ी राजनीतिक हलचल, जन्माष्टमी के पोस्टर से गायब हुए तेजस्वी

आज एक साथ शपथ लेंगे सुप्रीम कोर्ट के 9 नए जज, यहाँ देखें पूरी लिस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -