MP के शहरी क्षेत्रों में लगेगा 60 घंटे का लॉकडाउन: शिवराज सिंह चौहान

Apr 08 2021 12:01 PM
MP के शहरी क्षेत्रों में लगेगा 60 घंटे का लॉकडाउन: शिवराज सिंह चौहान

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है- 'पूरे मध्य प्रदेश के सभी शहरी क्षेत्रों में शुक्रवार को शाम 6 बजे से शनिवार, रविवार और सोमवार के सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। हम बड़े शहरों में कंटेनमेंट क्षेत्र भी बना रहे हैं। उसे भी बंद किया जाएगा। मेरी मंशा कभी भी लॉकडाउन की नहीं रही है।' जी हाँ, हाल ही में शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान कर दिया है कि पूरे मध्य प्रदेश के सभी शहरी क्षेत्रों में शुक्रवार को शाम 6 बजे से शनिवार, रविवार और सोमवार के सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा।

इसी के साथ शिवराज सिंह चौहान ने यह भी कहा है कि लॉकडाउन का उनका कोई इरादा नहीं है। वैसे बीते दिनों ही शिवराज सिंह चौहान ने 24 घंटे का स्वास्थ्य आग्रह किया था। उस दौरान वह भोपाल में मिंटो हॉल परिसर में गांधी प्रतिमा के पास बैठे थे। उस दौरान CM शिवराज ने कहा था कि, 'आज ऐतिहासिक दिन है 6 अप्रैल 1930 को गांधी जी ने दांडी यात्रा कर नमक कानून को तोड़ा था। आज उस यात्रा का समापन हुआ था। गांधी जी ने सत्याग्रह किया और देश को स्वतंत्र कराया, प्रधानमंत्री जी ने स्वच्छ आग्रह किया और देश का स्वच्छ बना दिया, मैं आज स्वास्थ्य आग्रह पर बैठ रहा हूं। कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, संक्रमण को रोकने का तरीका है आत्मानुशासन, मास्क लगाएं, दूरी बनाकर रखें सुरक्षित। ये दूरी बनाकर रखनी होगी वरना हमें लाकडाउन की ओर जाना पड़ेगा, जो मैं नहीं चाहता। ये स्वास्थ्य आग्रह, मास्क लगाने का आग्रह है, दूरी बनाकर रखने का आग्रह है, समाज अपनी जिम्मेदारी समझे। मास्क का अर्थ समझें। M - मेरा, A - आपका, S - सुरक्षा, K - कवच। मास्क है मेरा आपका सुरक्षा कवच।'

वैसे MP में बढ़ते कोरोना के कहर को देखते हुए लगातार सख्त कदम उठाये जा रहे हैं और कोरोना संक्रमण को खत्म करने के प्रयास किये जा रहे हैं।

मालदीव में वेकेशन मना रहीं हैं जाह्नवी कपूर, शेयर की तस्वीरें

प्रियंका गांधी का आरोप- कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने के बावजूद रैली में जा रहे योगी

लुफ्थांसा एयरलाइंस: A350 एयरबस नवीनतम वायुमंडलीय अनुसंधान मंच में हो सकता है परिवर्तन