लुफ्थांसा एयरलाइंस: A350 एयरबस नवीनतम वायुमंडलीय अनुसंधान मंच में हो सकता है परिवर्तन
लुफ्थांसा एयरलाइंस: A350 एयरबस नवीनतम वायुमंडलीय अनुसंधान मंच में हो सकता है परिवर्तन
Share:

बर्लिन: लुफ्थांसा के एयरबस A 350-900 में से एक एक व्यापक रूपांतरण कार्यक्रम से गुजर रहा है, जिसे ट्विनजेट को वाहक के नवीनतम जलवायु अनुसंधान मंच के रूप में संचालित करने के लिए उपकरणों के साथ सुसज्जित किया जा रहा है। जर्मन ध्वजवाहक लुफ्थांसा का कहना है कि यह संशोधन विशेषज्ञ उद्यम लुफ्थांसा टेक्निक माल्टा द्वारा एक "उड़ान अनुसंधान प्रयोगशाला" में तब्दील हो जाएगा।

रिपोर्ट के अनुसार, माल्टा में एक हैंगर में काम पहले ही शुरू हो गया था। देश की सबसे बड़ी एयरलाइन की तैयारी "जटिल वायु सेवन प्रणाली" के लिए निचले धड़ पर की गई थी। उड़ान अनुसंधान प्रयोगशाला का केंद्र बिंदु मापने के उपकरण के साथ 1.6-टोन कंटेनर होगा। शोध विमान के अनुसार, 2021 के अंत में म्यूनिख से उड़ान भरने की उम्मीद है। एयरोसोल और क्लाउड मापदंडों को मापने के अनुसार "जलवायु अनुसंधान की सेवा में पहली उड़ान", 9-12 किमी की ऊंचाई पर लगभग 100 विभिन्न ट्रेस गैसों का पता लगाया जाने वाला है। 

एयरबस A350-900 का रूपांतरण जिसे "एरफ़र्ट" नाम दिया गया था, लगभग चार वर्षों की योजना और विकास के चरण से पहले दस से अधिक कंपनियों के साथ-साथ कार्ल्स्रुहे इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (केआईटी) को एक बड़े वैज्ञानिक संघ के प्रतिनिधि के रूप में शामिल किया गया था।

ममता पर अमित शाह का तंज, बोले- अब मंदिर जाने से कुछ नहीं होने वाला

केरल में बढ़ते कोरोना ग्राफ को लेकर सरकार ने उठाए सख्त कदम

रायपुर की टिम्बर फैक्ट्री आग का कहर, लोगों के बीच मचा कोहराम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -