आज मध्यप्रदेश के 11 लाख श्रमिकों के खाते में राशि ट्रांसफर करेंगे CM शिवराज
आज मध्यप्रदेश के 11 लाख श्रमिकों के खाते में राशि ट्रांसफर करेंगे CM शिवराज
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण में अब कमी देखने के लिए मिल रही है। अब इस बीच आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आपदा सहायता राशि के रूप में 11 लाख श्रमिको के खाते में राहत की राशि डी।बी।टी। के माध्यम से अंतरित करेंगे। जी हाँ, हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आपदा सहायता राशि के रूप में श्रमिक के खाते में आज यानी मंगलवार को 112।813 करोड़ रूपये की राशि अंतरित करेंगे। कहा जा रहा है इसके लिए दोपहर 3: 30 पर एक वर्चअल कार्यक्रम भी रखा गया है।

अब आज मुख्यमंत्री शिवराज की इस पहल का लाभ 11 लाख 28 हजार 130 पंजीकृत निर्माण श्रमिकों को मिलेगा। आप सभी को बता दें कि श्रमिक म।प्र। भवन एवं अन्य संनिर्माण-कर्मकार मण्‍डल के अंतर्गत श्रमिकों का आपदा राशि के लिए पंजीयन किया गया है। इस समय मण्डल के अंतर्गत 11 लाख 28 हजार 130 श्रमिक पंजीकृत है। वही इन श्रमिकों को कोरोना संक्रमण के दौरान आपदा सहायता राशि के रूप में प्रति श्रमिक 1000 रुपये राशि प्रदाय की जा रही है। कोरोना संक्रमण की वजह से मध्य प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है, और इसके कारण इस समय प्रदेश में कई तरह की पाबंदियां भी लागू हैं।

इन पाबंदियों का सबसे बुरा असर रोज कमाकर खाने वाले मजदूरों पड़ा है, क्योंकि निर्माण कार्य बंद होने की वजह से उन्हें काम नहीं मिल रहा है। अब ऐसे लोगों के लिए ही मुख्यमंत्री शिवराज आज निर्माण श्रमिकों के खाते में राशि ट्रांसफर करेंगे। आपको पता हो तो इससे पहले 17 मई को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तेंदूपत्ता संग्राहकों को 191।44 करोड़ रुपये की प्रोत्साहन पारिश्रमिक राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से वितरित की थी।

अक्षय ने उठाया 3600 डांसर्स के मासिक राशन खर्च का बोझ, गणेश आचार्य की भी की मदद

घरेलू बिक्री में शीर्ष सूचीबद्ध संस्थाओं की हिस्सेदारी 4 वर्षों में 6 से 22 प्रतिशत तक बढ़ी

ICRA ने Q4 GDP वृद्धि 2 प्रतिशत, FY21 में प्रोजेक्ट्स 7।3 प्रतिशत संकुचन का लगाया अनुमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -