ICRA ने Q4 GDP वृद्धि 2 प्रतिशत,  FY21 में प्रोजेक्ट्स 7.3 प्रतिशत संकुचन का लगाया अनुमान
ICRA ने Q4 GDP वृद्धि 2 प्रतिशत, FY21 में प्रोजेक्ट्स 7.3 प्रतिशत संकुचन का लगाया अनुमान
Share:

घरेलू रेटिंग एजेंसी ICRA ने सोमवार को 2020-21 की चौथी तिमाही में 2 प्रतिशत जीडीपी वृद्धि और पूरे वित्त वर्ष के लिए 7.3 प्रतिशत संकुचन का अनुमान लगाया है। सकल मूल्य वर्धित दृष्टिकोण से, एजेंसी ने Q4 की वृद्धि 3 प्रतिशत और पूर्ण वर्ष संकुचन 6.3 प्रतिशत पर आंकी है। इसका मतलब यह होगा कि एनएसओ को डबल-डिप संकुचन के प्रक्षेपण से बचा जाएगा। एजेंसी ने 7.3 प्रतिशत पर पूरे साल के संकुचन का अनुमान लगाया है। 

इसकी मुख्य अर्थशास्त्री अदिति नायर को उम्मीद है कि मार्च तिमाही में वार्षिक जीडीपी वृद्धि 2 प्रतिशत होगी, जो दिसंबर तिमाही में 0.40 प्रतिशत थी। एजेंसी ने वित्त वर्ष 2011 की चौथी तिमाही में ३ प्रतिशत पर जीवीए की वृद्धि का अनुमान लगाया है, जो कि तीसरी तिमाही में 1 प्रतिशत से अधिक है, यह सुझाव देता है कि राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (एनएसओ) द्वारा Q4 के लिए निहित डबल-डिप मंदी को टाला जाएगा। 

"हमने सरकार द्वारा सब्सिडी के बैक-एंडेड रिलीज के मूल्यांकन के प्रभाव के कारण Q4 में जीवीए विस्तार को पीछे छोड़ने के लिए जीडीपी वृद्धि का अनुमान लगाया है। बाद वाले को देखते हुए, हम मानते हैं कि जीवीए प्रदर्शन में प्रवृत्ति एक अधिक सार्थक गेज हो सकती है। आईसीआरए ने सोमवार को कहा कि दूसरी कोविड लहर से इस वित्त वर्ष में सालाना आधार पर 80-85 प्रतिशत की वृद्धि के साथ हवाई यात्री यातायात में वसूली में देरी होने की संभावना है, जो पहले 130-135 प्रतिशत थी।

क्या 'एलोपैथी' ने इन बीमारियों के स्थायी इलाज खोज लिए ? स्वामी रामदेव ने IMA पर दागे 25 सवाल

Indian Idol 12: बेटे के पक्ष में उतरे उदित नारायण, अमित कुमार को लेकर कही यह बात

बिहार में 1 जून तक के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, जल्द जारी होगी नई गाइडलाइन्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -