पत्नी शराब पीने से करती थी इंकार, पति ने फैमिली कोर्ट में लगाई गुहार

Jun 28 2019 12:58 PM
पत्नी शराब पीने से करती थी इंकार, पति ने फैमिली कोर्ट में लगाई गुहार

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में फैमिली कोर्ट के काउंसलर एक अजीबो-गरीब मामले में उलझे हुए हैं। यहां एक दंपत्ति शराब के सेवन को लेकर ख़ासा परेशान है। दूसरे मामलों जिसमें आमतौर पर पत्नियां पति के शराब पीने की आदत से परेशान रहती हैं, लेकिन यह मामला उल्टा है। यहां पति चाहता है कि उसकी पत्नी कम से कम पारिवारिक समारोह में ही शराब पीना शुरू करे, जब दूसरे सदस्य शराब पीते हैं। 

काउंसलर शैल अवस्थी ने कहा है कि, 'यह बेहद अलग मामला है और इस तरह का मामला मैंने पहली बार सुना है। यह एक मध्यम वर्गीय फैमिली है, बहुत अधिक पैसे वाली नहीं है और पति प्राइवेट जॉब करता है। पति का पूरा परिवार, उसकी मां, पिता, भाई-बहन, भतीजा हर किसी को फैमिली फंक्शन में शराब का सेवन करना पसंद है लेकिन पत्नी को नहीं। 

शुरुआत में सब सही चल रहा था, किन्तु धीरे-धीरे ससुराल वालों ने पत्नी पर शराब पीने और उन्हें कंपनी देने के लिए दबाव बनाया। जब पत्नी ने इनकार कर दिया, तो यहीं से विवाद शुरू हो गया। काउंसलर ने यह भी बताया कि वह कोई नवविवाहित जोड़ा नहीं था, इस शादी से उन्हें तीन बच्चे भी थे, जिनकी आयु 9, 6 और 4 वर्ष थी। उनके बीच विवाद शादी के समय के थोड़े दिन बाद से ही चल रहा था, किन्तु अब हर दिन समस्या बड़ी होने की वजह से अब वह काउंसलर की सहायता ले रहे हैं। 

इस अंतरराष्ट्रीय महासंघ को ओलंपिक समिति ने किया निलंबित

बंटने को तैयार गोदरेज परिवार, जमीन का मसला, कीमत 20000 करोड़ !

बिना सजा के 6 जेल में रही ख़ुशी, अनोखी दास्ताँ पढ़कर रो देंगे आप