बंटने को तैयार गोदरेज परिवार, जमीन का मसला, कीमत 20000 करोड़ !
बंटने को तैयार गोदरेज परिवार, जमीन का मसला, कीमत 20000 करोड़ !
Share:

नई दिल्ली : देश के दिग्गज कारोबारी घराने गोदरेज में बंटवारे की तैयारी देखने को मिल रही है और इस परिवार के पास कई इंडस्ट्री में हिस्सेदारी के अलावा हजारों करोड़ रुपये की जमीनें भी मौजूद हैं. इन्हें मुंबई का 'लैंडलॉर्ड भी कहा जा सकता है, मुंबई में सबसे ज्यादा जमीन गोदरेज परिवार की ही है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो परिवार ने कारोबार में हिस्सेदारी के पुनर्गठन के लिए कई सलाहकारों और टॉप लॉ फर्म की सेवाएं भी ली हैं.

बिजनेस स्टैंडर्ड के मुताबिक़, मुंबई के विखरोली में गोदरेज परिवार का 1,000 एकड़ का एक भूखंड स्थित है जिसको डेवलप किया जाना है और इसकी बाजार कीमत करीब 20 हजार करोड़ रु बताई जा रही है. विखरोली में गोदरेज परिवार की कुल 3,400 एकड़ की जमीन है. सूत्रों से मिली जानकारी की माने तो इस जमीन के बंटवारे के लिए गोदरेज ऐंड बॉयस के चेयरमैन जमशीद गोदरेज द्वारा जेएम फाइनेंशि‍यल से जुड़े दिग्गज इनवेस्टमेंट बैंकर निमेश कम्पानी और एजेबी पार्टर्नस के वकील जिया मोदी से सलाह-मशविरा ले रहे हैं और उनके चचेरे भाई और गोदरेज समूह के चेयरमैन आदि गोदरेज तथा गोदरेज एग्रोवैट के चेयरमैन नादिर गोदरेज बैंकर उदय कोटक और सिरिल अमरचंद मंगलदास से जुड़े सिरिल श्रॉफ से इसके लिए सलाह ले रहे हैं.

जानिए विवाद ?

इकोनॉमिक टाइम्स की खबर की माने तो परिवार में खासकर इसको लेकर कुछ मतभेद बने हुए हैं कि जमीनों का विकास किस तरह से किया जा सके. जमशीद गोदरेज का परिवार यह चाहता है कि जमीन पर बहुत ज्यादा रियल एस्टेट विकास न हो और वहीं नादिर गोदरेज का परिवार यह चाहता है कि जमीन पर रियल एस्टेट का भरपूर विकास किया जाए. कंपनी के प्रवक्ता कहते है कि इस बारे में दोनों परिवार गुरुवार को एक बयान जारी करने वाले हैं. 

गोदरेज परिवार...

गोदरेज परिवार में चेयरमैन आदि गोदरेज और उनके भाई नादिर के अलावा कजिन रिशद, जमशीद, स्मिता गोदरेज आदि भी हैं. आदि की तीन संतान तान्या, निसाबा और पिरोजशा गोदरेज हैं. जबकि नादिर की भी तीन संतान हैं. जमशीद की दो संतान राइका और नवरोज है, जबकि स्मिता की दो संतान फ्रेयान और निरिका गोदरेज हैं.

सोने ने बरपाया कहर, इस वजह से पहुंचा 6 साल की ऊंचाई पर

विदेशी कपंनियों को देश में बहु ब्रांड खुदरा कारोबार की नहीं दी जाएगी अनुमति

कारोबार के दौरान दो पैसे तक मजबूत हुआ रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -