कॉलेज के अंदर हिजाब पहनकर नमाज़ पढ़ने लगी छात्रा, कर्नाटक हाई कोर्ट के आदेश के बाद भी नहीं थम रहा विवाद
कॉलेज के अंदर हिजाब पहनकर नमाज़ पढ़ने लगी छात्रा, कर्नाटक हाई कोर्ट के आदेश के बाद भी नहीं थम रहा विवाद
Share:

नई दिल्ली: शैक्षिक संस्थानों में हिजाब और नमाज के नाम पर विवाद जारी है। मध्य प्रदेश के सागर स्थित डॉ. हरिसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय में शुक्रवार (25 मार्च) को एक मुस्लिम छात्रा द्वारा नमाज पढ़ने को लेकर हंगामा मच हो गया है। इसका वीडियो वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों ने आपत्ति जताई है, जिसके बाद तफ्तीश शुरू कर दी गई है। बताया जा रहा है कि मुस्लिम छात्रा हिजाब पहनकर शिक्षा विभाग में नमाज पढ़ रही थी। इसी दौरान किसी ने उसका वीडियो उतार लिया। 

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे वीडियो में नज़र आ रही छात्रा दमोह की निवासी बताई जा रही है और विश्वविद्यालय में B.Sc. अंतिम वर्ष की स्टूडेंट है। कहा जाता है कि वह प्रतिदिन हिजाब पहनकर कक्षा में आती है। इस घटना को लेकर हिंदू जागरण मंच ने कहा कि यूनिवर्सिटी में छात्रा द्वारा नमाज पढ़ा जाना आपत्तिजनक है। यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार संतोष सहगौरा ने घटना पर कहा कि वीडियो क्लिप के साथ इसकी शिकायत प्राप्त हुई है और पाँच सदस्यीय एक समिति बनाकर इसकी छानबीन कराई जा रही है। 

यह समिति तीन दिन के अंदर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी और उसके आधार पर कार्रवाई होगी। विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि यूनिवर्सिटी में कोई ड्रेस कोड नहीं है। स्टूडेंट्स को केवल शालीन कपड़े पहनकर आने होते हैं। राज्य सरकार के गृहमंत्री गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि राज्य में हिजाब को लेकर कोई प्रतिबंध नहीं है। बता दें कि स्कूल और कॉलेजों में हिजाब पहनने को लेकर लेकर विवाद इस साल जनवरी के पहले हफ्ते में कर्नाटक से शुरू हुआ था। 

यह मामला जब कोर्ट में पहुँचा था, तब कर्नाटक उच्च न्यायालय ने 15 मार्च को क्लासरूम में हिजाब पहनने की इजाजत देने से इनकार करते हुए कहा था कि इस्लाम की धार्मिक परंपरा में हिजाब अनिवार्य नहीं है। वहीं, उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करने से शीर्ष अदालत ने भी इनकार कर दिया था। 

कर्नाटक: हिजाब विवाद के बीच स्कूलों में रखी माँ सरस्वती की मूर्तियों में तोड़फोड़., केस दर्ज

दिल्ली इंटरनेशनल शतरंज में इस खिलाड़ी को हराकर अर्जुन ने की वापसी

झारखंड में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में मार गिराए 3 खूंखार नक्सली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -