सोने के केप्सूल बनाकर मलाशय में छिपाए, जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम ने पकड़ा 700 ग्राम गोल्ड, 2 महिलाएं गिरफ्तार
सोने के केप्सूल बनाकर मलाशय में छिपाए, जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम ने पकड़ा 700 ग्राम गोल्ड, 2 महिलाएं गिरफ्तार
Share:

जयपुर: राजस्थान के जयपुर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने 2 महिलाओं को 700 ग्राम सोने के साथ अरेस्ट किया है। जब्त किए गए गोल्ड की कीमत लगभग 43.12 लाख बताई जा रही है। महिलाओं के देखकर किसी को विश्वास नहीं होगा कि वे गोल्ड स्मगलिंग कर रही हैं। फिलहाल दोनों महिलाओं को हिरासत में ले लिया गया है।

सीमा शुल्क विभाग के एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि बुधवार (8 जून) को बैंकॉक से जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचीं 2 महिला यात्रियों के पास से 700 ग्राम वजन का गोल्ड बरामद किया गया है। महिलाओं ने कैप्सूल बनाकर अपने मलाशय (Rectum) में सोना छिपा कर रखा था। अधिकारियों ने जब देखा तो एक बार तो उन्हें भी विश्वास नहीं हुआ। सोने के कैप्सूल बेलन आकार में बनाए गए थे। दोनों महिलाएं बैंकाक से सोना लेकर जयपुर पहुंची थीं। रिपोर्ट के अनुसार, सीमा शुल्क अधिनियम के तहत महिलाओं से सोना बरामद कर उनसे पूछताछ की जा रही है।

कस्टम विभाग की DC नीलिमा खोरवाल के कहा है कि 2 महिलाएं बैंकॉक से फ्लाइट में बैठकर जयपुर हवाई अड्डे पर पहुंची थीं। उन दोनों को देखकर कस्टम अधिकारियों को संदेह हुआ। उन्होंने महिला यात्रियों को संदिग्ध मानकर उन्हें रोका और उनकी तलाशी ली। जब उनसे पूछताछ की गई, तो वे डर गईं और संतोषजनक जवाब नहीं दे पाईं। उनके जवाब से अधिकारियों को शक हुआ। हालांकि, उन्होंने किसी भी प्रकार की वस्तु अपने पास होने से इनकार कर दिया।

इसके बाद कस्टम विभाग की टीम ने उनके सामान की तलाशी ली, मगर अधिकारियों को कुछ नहीं मिला। वहीं, जब अधिकारियों ने दोनों महिलाओं की जांच की तो बेलन के आकार में सोने के 350-350 ग्राम सोने के दो कैप्सूल मिले, जो महिलाओं ने मलाशय में छिपा रखे थे। जिनका वजन लगभग 700 ग्राम था। इसकी कीमत करीब 43.12 लाख है। इसके बाद कस्टम अधिकारी ने तस्करी का सोना जब्त कर लिया और महिलाओं से पूछताछ कर रही है। बता दें कि जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोना तस्करी की घटनाएं अक्सर सामने आती रहती हैं।

13 वर्षीय मासूम से बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार हुआ ये सिंगर, सोशल मीडिया के कारण हुआ खुलासा

दहेज़ की मांग पूरी नहीं कर पाई पत्नी, तो मोहम्मद कलीम ने तीन तलाक़ देकर घर से निकाला, केस दर्ज

अब्दुल के नापाक इरादों का शिकार हुई नेशनल बेसबॉल प्लेयर, देश का नाम रोशन करना चाहती थी, करनी पड़ी ख़ुदकुशी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -