11 घंटे चला आॅपरेशन, ISI का संदिग्ध आतंकी ढेर
11 घंटे चला आॅपरेशन, ISI का संदिग्ध आतंकी ढेर
Share:

लखनऊ। उत्तरप्रदेश में एक ओर विधानसभा चुनाव 2017 का दौर है तो दूसरी ओर यहां आतंकी की मौजूदगी से हड़कंप मच गया है। चुनाव के लिए मुस्तैद सुरक्षा बल को आतंकियों का सामना करने की तैयारी करना पड़ी। कुछ देर के लिए देशभर में इस जानकारी से हडकंप मच गया कि उत्तरप्रदेश में आईएसआईएस का संदिग्ध आतंकी मौजूद है। हालांकि अब लखनऊ के ठाकुरगंज क्षेत्र में एक घर में छिपे इस आतंकी को मार दिया गया है।

मगर इससे आतंकियों के हौंसलों को लेकर जानकारी मिली है। सुरक्षा बल ने मकान में दाखिल आतंकी को मारने के लिए घर की छत को तोड़कर अपने आॅपरेशन को अंजाम दिया। माना जा रहा है कि यह आतंकी मध्यप्रदेश के शाजापुर जिले कालापीपल क्षेत्र में भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में हुए धमाके में शामिल था। इस आतंकी को मारने के लिए उत्तरप्रदेश एटीएस को विशेषतौर पर प्रयास करने पड़े। एटीएस ने आतंकी को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा। दरअसल मकान में गैसकटर से छत से अंदर जाने की जगह बनाई गई। इसके बाद आतंकी का एनकाउंटर किया गया

जानकारी मिली है कि इसी मकान में लगभग 6 माह से 4 लोग निवास कर रहे थे। इन लोगों ने स्वयं को स्टूडेंट बताया था और मकान किराए पर लिया था। हालांकि एनकाउंटर के दौरान एक ही आतंकी मकान में मिला अन्य लोग यहां से पहले ही निकल गए थे। इस आतंकी की सैफुल्लाह के तौर पर पहचान हुई है।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश के रेल धमाके में अमोनियम नाइट्रेट का उपयोग होने की जानकारी सामने आई है। इस आतंकी को मारने के बाद बड़े पैमाने पर विस्फोटक बनाने की सामग्री बरामद की गई है। मकान से पासपोर्ट और अन्य सामग्री भी बरामद की गई है। गौरतलब है कि मकान में मौजूद आतंकी को मारने के लिए 11 घंटे तक आॅपरेशन चलाया गया।

भोपाल पैसेंजर ब्लास्ट से जुड़े आतंकियों के तार

आतंकी के जनाजे में शामिल हुए हजारों लोग, गूंजे भारत विरोधी नारे

आईएस की धमकी पर चीन ने दिखाई अपनी सैन्य शक्ति

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -