नेटवर्क ना मिलें तो ना लें टेंशन, अब इस समस्या का भी आ गया है समाधान

नेटवर्क ना मिलें तो ना लें टेंशन, अब इस समस्या का भी आ गया है समाधान

आज के समय में कॉल ड्रॉप और खराब कनेक्शन से शायद ही कोई मोबाइल यूजर पीड़ित ना हो. जब भी हम फोन पर बात करते हैं तो हमारी कॉल बीच में ही खुद-ब-खुद कट जाती है. यह एक बड़ी समस्या है. कई बार ये भी होता है कि खराब नेटवर्क के कारण हमारी कॉल कनेक्ट ही नहीं हो पाती है. अगर आप इनसे परेशान हैं तो आपके लिए हम लाए है एक खुशी की खबर है. जल्द ही आप घर, ऑफिस या किसी भी ऐसी जगह इंटरनेट वाले एरिया से बिना टेलीकॉम नेटवर्क के कॉल कर सकेंगे. 

बाजार में दस्तक देने के लिए बेताब है NOKIA X7 , जानिए कीमत और फीचर्स

बता देब कि इसे इंटरनेट टेलीफोनी कहते हैं. इसके लिए यूजर को ब्रॉडबैंड नेटवर्क के साथ वाई-फाई से जुड़ा रहना होगा. इस सम्बन्ध में कंपनी TRAI ने सिफारिश की थी.बताया जा रहा है कि इसे उन यूजर्स के लिया जाया जाएगा जो बुरे नेटवर्क से परेशान परेशान हैं और कॉल ड्रॉप की समस्या से जूझते रहते हैं. 

लॉन्चिंग के लिए तैयार ONEPLUS का यह नया स्मार्टफोन, लेकिन नहीं होगा यह फीचर

इस टेलीफोनी सर्विस का लाभ लेने के लिए ग्राहकों को टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर की ओर से जारी की गई एक एप को डाउनलोड करनी होगी. ये सर्विस ऐसे यूजर्स के लिए बेहतर विकल्प साबित होगी जहां नेटवर्क खराब लेकिन वाई-फाई सिग्नल मजबूत होगा. जिससे इन समस्याओं से आसानी से निपटा जा सकेगा. ख़ास बात यह है कि इंटरनेट टेलीफोनी का इस्तेमाल करने के लिए मोबाइल फोन यूजर को एक एप डाउनलोड करनी होगी. ये एप यूजर्स को उनकी टेलीकॉम कंपनियां मुहैया कराएंगी. इसे ऐसे समझिए कि अगर आपके पास जियो का नंबर है तो आपको जियो का टेलीफोनी मिलेगा. ऐसे में जो आप उसी नंबर का इस्तेमाल कर सकते हैं जो सिम कार्ड से लिंक हो. यानी जो नंबर आपके पास है वही टेलीफोनी सर्विस के लिए भी इस्तेमाल हो जाएगा. 

यह भी पढ़ें...

 

हर मोबाइल यूजर्स को पता होनी चाहिए ये बातें, वरना पड़न जाएंगे लेने के देने

भारत में जल्द दस्तक देगा 5G, इस कंपनी ने बना ली है बड़ी योजना

IDEA ने बदले अपने PLAN, लेकिन फायदा पहले से अधिक