हर मोबाइल यूजर्स को पता होनी चाहिए ये बातें, वरना पड़न जाएंगे लेने के देने

हर मोबाइल यूजर्स को पता होनी चाहिए ये बातें, वरना पड़न जाएंगे लेने के देने

आज हमारे पास स्मार्टफोन होना जितना आवश्यक है, उतनी ही आवश्यकता इसके सही तरीके से इस्तेमाल करने की भी है. आज की पीढ़ी के लिए स्मार्टफोन को एक दुरुपयोग वाले उपकरण के तौर पर भी देखा जाता है. इससे बचना जरूरी है. इसके तहत आज हम आपको कुछ खास बाटन बताने जा रहे है जिनका आपका हमेशा ध्यान रखना चाहिए.

लंबे समय तक स्मार्टफोन को चार्ज न करें....

स्मार्टफोन को अधिक देर तक चार्ज में लगा कर न छोड़ने के गलती भारी पड़ सकती है. इसका हमेशा ध्यान रखें कि जैसे ही फुल चार्ज हो जाए, प्लग ऑफ कर दें. साथ ही कभी भी भीग चुके फोन को चार्जिंग में न लगाएं. 

कभी भी छाती से लगे शर्ट के पॉकेट में फोन न रखें...

डॉक्टरों ने इस बारे में सलाह देते हुए कहा है कि लोगों को मोबाइल फोन या कोई भी ट्रांसमिटिंग डिवाइस छाती के पास शर्ट के पॉकेट में नहीं रखनी चाहिए. यह आपके स्वास्थ्य पर बुरा असर डालता है. 

चार्ज होते समय इयरफोन लगा गाने न सुनें...

दुनियाभर में बीते के दिनों में ऐसी कई खबरें आईं है जब चार्जिंग के दौरान लोग इयरफोन लगाकर गाने सुन रहे थे और उनके साथ हादसा हो गया. अतः आप ऐसा बिलकुल न करें. 

स्मार्टफोन के पास कभी न सोएं... 

अक्सर लोग अपने फ़ोन को अपने पास लेकर सो जाते है लेकिन ऐसा करना स्वास्थय के लिए काफी हानिकारक है. ध्यान रखें कि जहां आप सो रहे हैं वहां पास में कोई स्मार्टफोन तो नहीं. कभी भी स्मार्टफोन को तकिए के नीचे न रखें. बता दें कि मोबाइल सिग्नल हमेशा दिमाग पर असर डालता है.

यह भी पढ़ें...

 

बाजार में दस्तक देने के लिए बेताब है NOKIA X7 , जानिए कीमत और फीचर्स

लॉन्चिंग के लिए तैयार ONEPLUS का यह नया स्मार्टफोन, लेकिन नहीं होगा यह फीचर

इस दिन लॉन्च होंगी इंडियन चीफटेन एलीट मोटरसाइकल

इन ख़ास फीचर्स के साथ इस दिन DUCATI करेंगी बड़ा धमाका