थाने में हुआ प्रेम विवाह, पुलिस ने दिया आशीर्वाद
थाने में हुआ प्रेम विवाह, पुलिस ने दिया आशीर्वाद
Share:

पन्ना: मध्यप्रदेश के पन्ना जिले से एक अनोखी घटना सामने आई है यहाँ रैपुरा में पुलिस थाने में प्रेम विवाह हुआ. यहां थानेदार समेत अन्य पुलिसकर्मियों ने दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद दिया. कहा जा रहा है कि गांव के प्रेमी युगल बहुत वक़्त से एक-दूसरे से प्यार कर रहे थे, किन्तु अंतरजातीय होने के कारण दोनों के परिजन शादी के लिए तैयार नहीं थे. इसको लेकर दोनों ने थाने जाकर थाना प्रभारी को पूरी बात बताई. तत्पश्चात, पुलिस ने दोनों की शादी थाना परिसर में स्थित मंदिर में करवा दी.

प्राप्त खबर के के मुताबिक, पन्ना जिले के रैपुरा कस्बे के निवासी शलज एवं सृष्टि एक दूसरे से दो वर्षों से प्यार कर रहे थे. दोनों शादी करना चाहते थे, मगर दोनों के परिजन शादी के खिलाफ थे. दोनों ने कई बार परिजनों को समझाने का प्रयास किया, मगर परिजन मानने के लिए तैयार नहीं थे. इसको लेकर दोनों रैपुरा थाने पहुंचे तथा उन्होंने रैपुरा थाना प्रभारी सुधीर बेगी को आपबीती सुनाई एवं सहायता मांगी.

तत्पश्चात, थाना प्रभारी ने थाना परिसर में स्थित मंदिर में समाजसेवियों एवं गांव के लोगों को बुलाया. सभी की उपस्थिति में इसी के साथ पंडित को बुलाकर मंत्रोच्चारण के बीच प्रेमी युगल ने एक-दूसरे को वरमाला डाली. दोनों की यह शादी चर्चा विषय बनी हुई है. रैपुरा थाना प्रभारी सुधीर बेगी ने बताया कि लड़की को जब घरवालों ने घर से निकाल दिया तो दोनों ने आकर मुझसे सहायता मांगी थी. दोनों बालिग थे तथा शादी करना चाहते थे, मगर अंतरजातीय होने के चलते दोनों के परिजन विरोध कर रहे थे. उन्हें समझाया गया, मगर वह नहीं तैयार हुए. उन्होंने कहा कि प्रेमी युगल के साथ अनहोनी की आशंका थी, तत्पश्चात, हमने समाजसेवियों और ग्रामीणों की सहायता से थाना परिसर के चंडी मंदिर में शादी करवा दी. दोनों को आशीर्वाद भी दिया. इस शादी में समाजसेवियों के साथ पुलिस ही बाराती एवं पुलिस ही घराती बनी.

MP में हुआ दर्दनाक हादसा, ख़त्म हुआ पूरा परिवार'

रायसेन के जंगलों में HUT के आतंकी ले रहे ट्रेनिंग', दिग्विजय सिंह का CM शिवराज पर हमला

4 साल के रिलेशनशिप को छोड़ प्रेमी ने दूसरी लड़की से कर ली शादी, भड़की प्रेमिका ने पत्नी पर फेंका एसिड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -