लव जिहाद मामले सुनवाई आज
लव जिहाद मामले सुनवाई आज
Share:

हादिया के धर्म परिवर्तन मामले में सुप्रीम कोर्ट सोमवार यानि 27 नवम्बर को सुनवाई करेगी. चूँकि 30 अक्टूबर को हादिया की अनुपस्थिति के कारण सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई 27 नवंबर तक के लिए टाल दी थी. कई लोग इस मामले को कथित 'लव जिहाद' के नज़रिये से देख रहे हैं. इस मामले में केरल की अदालत ने इस निकाह को रद्द कर दिया जिसमे युवती हादिया धर्म परिवर्तन कर मुसलमान बनी. लेकिन वहीँ दूसरी तरफ हादिया का बयान ये है कि 'मैं एक मुस्लिम महिला हूं. मैंने इस्लाम अपनी मर्जी से अपनाया है और मैं अपने पति शफ़ीन जहां के साथ ही रहना चाहती हूँ.'

हिन्दू धर्म की महिला अखिला ने एक मुस्लिम लड़के से शादी कर अपना धरम परिवर्तन कर लिया और नाम बदल कर हादिया  कर लिया. जिसमे हादिया का ये कहना है कि धर्म परिवर्तन के लिए उन पर किसी ने कोई दबाव नहीं डाला. वहीँ हिन्दू समूहों का ये आरोप है कि मुस्लिम लड़के 'हिंदू लड़कियों को मुसलमान बनाने की साजिश' के तहत शादी करते हैं और उनका धर्म पर्रिवर्तन कर देते हैं जिसे लव जिहाद कहा जाता है.

इस बारे में जब अखिला या हादिया के पिता केएम असोकन को पता चला तो उन्होंने इस पर कहा कि हादिया कॉलेज में थीं तो उन्होंने अपने माता-पिता से संपर्क करना बंद कर दिया था. इसी के चलते उन्होंने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है याचिका दायर की है. लेकिन इसके बाद अदालत ने उन्हें अपनी मर्जी से रहने की इजाजत दी क्योंकि पिता के लगाए आरोप निराधार साबित हुए.

खबर के अनुसार उनके पिता का ये भी कहना है कि, उनकी बेटी का ज़बरदस्ती धर्म परिवर्तन कराया है. वो कहते हैं, "वो उसे सीरिया भेजना चाहते थे. मुझे इसकी जानकारी उसी ने फ़ोन पर दी थी. मैंने उसकी बात को रिकॉर्ड कर लिया और फिर केस फ़ाइल किया." इतना होने के बाद भी पिता ने फिर से अदालत का दरवाज़ा खटखटाया और दावा किया कि उनकी बेटी भारत से बाहर जा रही हैं. वहीँ इस बार के मामले में अदालत ने पिता असोकन के पक्ष में फ़ैसला दिया और हादिया की शादी को रद्द  कर दिया गया. बाद में ये सवाल पूछा गया कि क्या हादिया का धर्मपरिवर्तन स्वेच्छा से था.?

Video : ऐसे भड़काऊ लोगों से दूर ही रहना चाहिए..

कैंटरबरी की रूटर से साझेदारी

झूठी बात मोदी सरकार की पहचान है: अरुण शौरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -