'चित्रकूट में प्रभु श्री राम, लक्ष्मण और माता सीता नित्य निवास करते हैं', बोले PM मोदी
'चित्रकूट में प्रभु श्री राम, लक्ष्मण और माता सीता नित्य निवास करते हैं', बोले PM मोदी
Share:

सतना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के चित्रकूट पहुंचे, जहां उन्होंने लोकप्रिय रघुबीर मंदिर में पूजा-अर्चना की। प्रधानमंत्री मोदी श्री सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट के समारोहों में भाग लेने के लिए चित्रकूट पहुंचे थे। उनका श्री राम संस्कृत महाविद्यालय का दौरा करने, दिवंगत उद्योगपति अरविंद भाई मफतलाल की 'समाधि' पर पुष्पांजलि अर्पित करने तथा जानकीकुंड चिकित्सालय के नए विंग का उद्घाटन करने का कार्यक्रम था।

दिवंगत उद्योगपति अरविंद भाई मफतलाल की 'समाधि' पर सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि चित्रकूट की पावन धरती पर मुझे दोबारा आने का अवसर प्राप्त हुआ है। चित्रकूट वह अलौकिक क्षेत्र है, जिसके बारे में संतों ने कहा है चित्रकूट सब दिन बसत, प्रभु, सिय, लखन सहित अर्थात चित्रकूट में प्रभु श्री राम, लक्ष्मण और माता सीता नित्य निवास करते हैं। यहां आने से पहले मुझे रघुवीर मंदिर तथा रामजानकी मंदिर में दर्शन का भी सौभाग्य प्राप्त हुआ।

प्रभु श्री राम जानकी के दर्शन, संतो का मार्गदर्शन और संस्कृत महाविद्यालय के छात्रों का अद्भुद गायन शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता है। इस के चलते उन्होंने अपने पुराने दिनों को याद किया। उन्होंने दिवंगत अरविंद भाई मफतलाल के साथ अपने संस्मरण याद किए। तत्पश्चात, प्रधानमंत्री मोदी चित्रकूट में ही तुलसी गए। तुलसी पीठ, चित्रकूट में एक महत्वपूर्ण धार्मिक तथा सामाजिक सेवा संस्थान है, जिसकी स्थापना 1987 में जगद्गुरु रामभद्राचार्य द्वारा की गई थी तथा यह हिंदू धार्मिक साहित्य के अग्रणी प्रकाशकों में से एक है।

गैंगस्टर मामले में मुख़्तार अंसारी को मिली 10 साल की जेल, कोर्ट ने 5 लाख का जुर्माना भी ठोंका

'देश में आवारा कुत्तों से भी ज्यादा घूम रही ED..,', बेटे वैभव को मिला समन तो मर्यादा लांघ गए सीएम अशोक गहलोत !

गवर्नर आरएन रवि को लेकर सीएम स्टालिन ने पीएम मोदी पर कसा तंज, जानिए क्या कहा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -