लोकसभा कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, अब हर साल मिलेगा यूनिफॉर्म अलाउंस
लोकसभा कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, अब हर साल मिलेगा यूनिफॉर्म अलाउंस
Share:

नई दिल्ली: संसद के निचले सदन यानी कि लोकसभा के कर्मचारियों के लिए एक खुशखबरी है. इन कर्मचारियों को अब अपना यूनिफॉर्म खरीदने के लिए प्रतिवर्ष भत्ता दिया जाएगा. इससे पहले इन्हें दो वर्ष में एक बार यूनिफॉर्म सिलवाने के लिए कपड़ा दिया जाता था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वार्षिक यूनिफॉर्म भत्ता दिए जाने की प्रक्रिया पहली बार आरंभ हो रही है. 

महिला कर्मचारियों के लिए भत्ते की रकम 17,000 रुपये और पुरुष कर्मचारियों के लिए 16,000 रुपये तक रहेगी. यह राशि कर्मचारी विशेष की जॉब के नेचर और रैंक पर डिपेंड करेगी. संसद सचिवालय की पांच मुख्य शाखाओं के कर्मचारी भत्ते के लिए लायक होंगे. इनमें रिपोर्टिंग, टेबल ऑफिस और सिक्योरिटी शामिल हैं. HT की रिपोर्ट के अनुसार एक अधिकारी ने बताया है कि, “इन शाखाओं के कर्माचारी सीधे सांसदों और अन्य विजिटर्स के साथ डील करते हैं. वो ही संसद सचिवालय के चेहरे हैं, इसलिए उनके लिए यूनिफॉर्म निर्धारित किया गया है. इससे भारतीय संसद की गरिमा में वृद्धि होती है.”

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि भत्ता दिए जाने से लाभ यह होगा कि कर्मचारी जब चाहें तब अपना नया यूनिफॉर्म खरीद सकते हैं. अब उन्हें दो वर्षों तक प्रतीक्षा नहीं करनी होगी. कर्मचारी कपड़े खरीदने के लिए स्वतंत्र हैं जोकि तय रंग और गुणवत्ता का होना चाहिए.

सोने की वायदा दामों में हुई बढ़ोत्तरी, चांदी में भी आया उछाल

निजी कंपनियों के हाथों में जाएंगे ये 3 एयरपोर्ट, बदल जाएगा बहुत कुछ

टीआईएफएफ ने की एक्सेल एंटरटेनमेंट की 'गली बॉय' को लेकर बड़ी घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -