लोकसभा चुनाव 2019 : पहली बार भाजपा अकेले 300 पार, देश में फिर मोदी सरकार

लोकसभा चुनाव 2019 : पहली बार भाजपा अकेले 300 पार, देश में फिर मोदी सरकार

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम चरण के मतदान के बाद जब सभी के सामने एक्जिट पोल आए तो स्थिति साफ हो चुकी थी, कि भाजपा फिर से सरकार बनाएगी. वहीं आज रूझानों ने भी यह साफ कर ही दिया. फिलहाल देशभर में रूझानों में NDA सरकार बनाने जा रही है और अब बस महज औपचारिकता ही बाकी रह गई है. 

बता दें कि अभी भी पूरी तरह से नतीजें साफ़ नहीं हो सके है, लेकिन करीब 15 घंटे की मतगणना के बाद यह साफ़ है कि कांग्रेस या अन्य किसी भी दल के लिए भाजपा को रोकना अब उनके बस की बात नहीं है. वहीं कुछ समय बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी कि देश में एक बार फिर से NDA की सरकार बनने जा रही है. अपने सभी रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए भाजपा प्रचंड बहुमत के ठीक नजदीक खड़ी हुई है. फिलहाल रूझानों में NDA बहुमत के आंकड़े 272 से कोसों आगे 348 सीट, जबकि UPA महज 92 सीटों पर आगे चल रहा है. वहीं अन्य ने भी करीब 100 सीटों पर बढ़त ले रखीं है. जबकि 16 राज्य ऐसे रहे हैं, जहां कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल सका है. 

जानिए दिग्गजों का हाल...

वाराणसी से पीएम मोदी, गांधीनगर से भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, नागपुर से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, पूर्वी दिल्ली से भाजपा के गौतम गंभीर, गुरदासपुर से भाजपा के सनी देओल, वायनाड से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, रायबरेली से सोनिया गांधी, आजमगढ़ से सपा के अखिलेश यादव ने जीत हासिल कर ली है. वहीं अमेठी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, गुना से कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया, भोपाल से कांग्रेस के दिग्विजय सिंह, मुजफ्फरनगर से RLD के अजित सिंह और नार्थ-ईस्ट से कांग्रेस की शीला दीक्षित को हार नसीब हुई है. 

हार पचा नहीं पा रही हैं उर्मिला मातोंडकर, EVM पर खड़े किए सवाल

अमेठी से राहुल ने मानी हार, पीएम मोदी को दी जीत की बधाई

राजनीति में भी सनी देओल ने मचाया ग़दर, जीत पर बहन ईशा ने दी बधाई

वायनाड में कांग्रेस की आंधी, लेकिन अमेठी से हार रहे हैं राहुल गांधी !