अमेठी से राहुल ने मानी हार, पीएम मोदी को दी जीत की बधाई

अमेठी से राहुल ने मानी हार, पीएम मोदी को दी जीत की बधाई

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे अब साफ होती ही जा रहे हैं, देश में नरेंद्र मोदी एक बार फिर सरकार बनाने के लिए तैयार नजर आ रहे हैं. वहीं इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पीएम नरेंद्र मोदी को जीत के लिए बधाई दी है और इसके साथ ही उन्होंने अमेठी में अपनी हार भी स्वीकार कर ही ली है. सूत्रों के हवाले से खबर आई थी कि इस चुनाव में ऐतिहासिक हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पद से इस्तीफा देने की पेशकश भी की थी, हालांकि यह महज एक अफवाह निकली. 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नतीजों के बाद आज शाम को लाइव प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, ‘आज स्मृति जी अमेठी में जीती हैं, मैं उन्हें बधाई देता हूं’. खास बात यह रही कि अभी तक अमेठी के नतीजे सामने नहीं आए हैं, लेकिन राहुल ने पहले ही हार मान ली है. फ़िलहाल यहां पर ईरानी राहुल गांधी से आगे चल रही है. 

आपको जानकारी के लिए बता दें कि अभी स्मृति ईरानी 33 हज़ार वोटों से आगे चल रही हैं. स्मृति को अभी तक 286504 तो वहीं राहुल गांधी को 253503 वोट प्राप्त हुए हैं. गौरतलब है कि ये एक लंबे समय के बाद होगा जब अमेठी से गांधी परिवार का कोई सदस्य चुनाव हारने जा रहा है. हालांकि फ़िलहाल तो रूझानों में NDA 348 और UPA  86 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. 

 

राजनीति में भी सनी देओल ने मचाया ग़दर, जीत पर बहन ईशा ने दी बधाई

वायनाड में कांग्रेस की आंधी, लेकिन अमेठी से हार रहे हैं राहुल गांधी !

बीजेपी कार्यालय पहुंचे अमित शाह, कार्यकर्ताओं ने किया जमकर स्वागत

NDA बहुमत से काफी आगे, जमकर ट्रोल हो रहे ये बॉलीवुड कलाकार