लोकसभा आज नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस बिल पर चर्चा करेगी
लोकसभा आज नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस बिल पर चर्चा करेगी
Share:

 

नई दिल्ली: नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (संशोधन) विधेयक, 2021 पर सोमवार को लोकसभा में चर्चा और पारित होने की उम्मीद है। 6 दिसंबर को केंद्र ने निचले सदन में विधेयक पेश किया।

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट, 1985 को संशोधित करने और उस पर विचार करने के लिए एक विधेयक पेश करेंगी। वह सदन में विधेयक को पारित कराने के लिए एक प्रस्ताव भी पेश करेंगी।

दूसरी ओर, विपक्षी सांसद यह घोषणा करते हुए एक वैधानिक प्रस्ताव पेश करेंगे कि यह सदन (लोकसभा) राष्ट्रपति के नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (संशोधन) अध्यादेश, 2021 को अस्वीकार करता है, जिसे 30 सितंबर, 2021 को जारी किया गया था। नियम 193 के अनुसार , लोकसभा जलवायु परिवर्तन पर चर्चा करना जारी रखेगी, जिसे कनिमोझी करुणानिधि ने पिछले सप्ताह उठाया था।

धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय शिक्षा मंत्री, भारतीय विज्ञान संस्थान, बेंगलुरु के लिए दो सदस्यों का चुनाव करने के लिए लोकसभा में एक प्रस्ताव पेश करेंगे। श्रम मंत्री भूपेंद्र यादव प्रस्ताव करेंगे कि संसद कर्मचारी राज्य बीमा निगम के लिए एक सदस्य का चुनाव करे।

राज्य मंत्री राजवीन चंद्रशेखर श्रम, कपड़ा और कौशल विकास पर स्थायी समिति की विभिन्न रिपोर्ट में शामिल सिफारिशों के कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय के कार्यान्वयन के बारे में बयान देंगे।

अपने घरों को लौटने से पहले किसानों ने दी 734 शहीद किसानों को श्रद्धांजलि

सोशल मीडिया पर छाईं मिस यूनिवर्स हरनाज़ संधू, लोग बोले- 'गर्व है'

कभी केरल तो कभी महाराष्ट्र में बढ़ रहा Omicron का संक्रमण, फिर सामने आए इतने मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -