Loksabha Election Results 2019 :आजमगढ़ में निरहुआ पीछे तो पूनम सिन्हा को भी मिल रही हार

May 23 2019 09:54 AM
Loksabha Election Results 2019 :आजमगढ़ में निरहुआ पीछे तो पूनम सिन्हा को भी मिल रही हार

17वीं लोकसभा के गठन की कवायद अब पूरी होने को है और सात चरणों की मैराथन वोटिंग प्रक्रिया के बाद आज यानी 23 मई को मतगणना है. वहीं लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद केंद्र में नई सरकार का गठन हो जाएगा. बात करें एग्जिट पोल्स की तो नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की भारी जीत का अनुमान लगाया गया है, लेकिन मतगणना में ये देखना होगा कि अनुमान, नतीजों के कितने करीब हैं. आपको बता दें कि कांग्रेस के टिकट पर राज बब्बर (फतेहपुर सीकरी), शत्रुघ्न सिन्हा (पटना साहिब) और उर्मिला मातोंडकर (मुंबई नॉर्थ) से चुनावी मैदान में हैं.

वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दिल खोलकर बॉलीवुड और भोजपुरी सितारों को टिकट दिया है. इनमें सनी देओल (गुरदासपुर), जयाप्रदा (रामपुर), हेमा मालिनी (मथुरा), रविकिशन (गोरखपुर), निरहुआ (आजमगढ़) शामिल हैं. इसी के साथ प्रकाश राज भी बेंगलुरु सेन्ट्रल से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. तो आइए जानते हैं फिल्मी सितारों का लोकसभा चुनाव परिणाम क्या रहेगा. काउंटिंग के अनुसार जया प्रदा रामपुर लोकसभा सीट से करीब 2400 मतों से आगे चल रही हैं. वहीं आपने देखा होगा इससे पहले मतगणना के रुझान में जया, समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आजम खान से 700 मतों से पीछे चल रही थीं.

इसी के साथ दिल्ली की नॉर्थ वेस्ट सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे जाने माने सिंगर हंसराज हंस 3996 वोटों के साथ आगे चल रहे हैं और इस सीट पर दूसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार गुगान सिंह चल रहे हैं. इसी के साथ कांग्रेस शुरूआती ट्रेंड में तीसरे नंबर पर हैं और बेंगलुरू सेंट्रल से निर्दलीय उम्मीदवार और जाने-माने एक्टर प्रकाश राज पीछे चल रहे हैं. वहीं इस सीट पर बीजेपी के पीसी मोहन और कांग्रेस के रिजवान अर्शद आगे चल हैं और रुझानों में प्रकाश राज करीब 1647 मतों के साथ तीसरे नंबर पर हैं. वहीं आगे प्राकश राज लगातार नरेंद्र मोदी का विरोध करते आए हैं और आजमगढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी के कैंडिडेट और भोजपुरी अभी एक्टर निरहुआ मतगणना रुझान में पीछे चल रहे हैं.

वहीं निरहुआ का मुकाबला समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से है और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए गोरखपुर की सीट प्रतिष्ठा का सवाल है. इसी के साथ उत्तर प्रदेश की लखनऊ सीट से समाजवादी पार्टी की लोकसभा उम्मीदवार और शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा करीब चार हजार मतों से पीछे चल रही हैं और पूनम का मुकाबला गृह मंत्री राजनाथ सिंह से है.

Assembly Election Results LIVE: आंध्र में YSRCP आगे तो ओडिशा में मिली BJD को बढ़त

लोकसभा चुनाव : रूझानों मे राहुल पर भारी पड़ रही स्मृति ईरानी

जम्मू-कश्मीर में शुरू हुई मतगणना, शुरूआती रुझानों में बीजेपी आगे