लोकसभा चुनाव : रूझानों मे राहुल पर भारी पड़ रही स्मृति ईरानी
लोकसभा चुनाव : रूझानों मे राहुल पर भारी पड़ रही स्मृति ईरानी
Share:

Lok Sabha Election 2019 : मतगणना के सबसे तेज और भरोसेमंद रुझानों के लिए दिन भर आप हमारे साथ बने रहिए. जैसे-जैसे रुझान सामने आएंगे, देश के लोकतंत्र की तस्वीर स्पष्ट होती जाएगी. साथ ही, ये भी पता चल जाएगा कि चुनाव के पहले शुरू हुई महागठबंधन की कवायद कितनी सफल रही है. एग्जिट पोल के रुझानों से एक तरफ एनडीए गदगद है तो दूसरी तरफ विपक्ष न केवल एग्जिट पोल, बल्कि पूरी चुनावी प्रक्रिया पर ही सवाल उठा रहा है.

7 महीने के बेटे को गिरवी रखने चला था पिता और हुआ ऐसा...

विपक्ष के विरोध के बीच ईवीएम पर शंका-आशंका को लेकर विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश की भावी सियासी तस्वीर क्या होगी, आज इसका फैसला हो जाएगा. देश के 90 करोड़ वोटरों में से 60 करोड़ से ज्यादा ने अगले पांच साल के लिए किसे अपना भाग्यविधाता चुना है, इस पर से भी पर्दा उठ जाएगा.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनाम राहुल गांधी और विपक्ष के बीच करीब दो माह चली चुनावी जंग में किसे मिलेगा ताज और कौन होगा सरताज, यह भी साफ होगा. वहीं, परिणाम अनुकूल नहीं आने पर विपक्षी नेताओं के हिंसा के भड़काऊ भाषणों को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने गंभीरता से लिया है. मंत्रालय ने देश के सभी राज्यों के मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों (डीजीपी) को भेजे पत्र में गुरुवार को हिंसा की आशंकाओं को देखते हुए सतर्क रहने को कहा है.

चलती कार में अचानक लगी आग, पुलिसकर्मियों ने इस तरह बचाई जान

राज्य सरकार के अधीन कानून-व्यवस्था पूरी तरह से है, इसीलिए राज्य सरकारों को मतगणना के दिन भी इसे बनाए रखने को कहा गया है. डीजीपी और मुख्य सचिवों से मतगणना केंद्रों के पास पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात रखने को कहा गया ताकि किसी भी अप्रिय घटना को होने से रोका जा सके. लोकसभा चुनाव के तहत देशभर में 542 संसदीय सीटों हुए मतदान की गिनती गुरुवार को सुबह आठ बजे शुरू होगी. पहली बार ईवीएम गणना के साथ मतदाता सत्यापित पेपर ऑडिट पर्चियों (वीवीपैट) का मिलान किए जाने के कारण, देर शाम तक परिणाम आने की संभावना है.

यंग प्रोफेशनल, एनालिस्ट और अन्य पदों पर वैकेंसी, ये है लास्ट डेट

8.35 बजे: राहुल गांधी अमेठी से पीछे चल रहे है, वहीं स्मृति ईरानी ने फिलहाल, बढ़त बनाई हुई है. गांधीनगर से अमित शाह, लखनऊ ने राजनाथ सिंह, गुरदासपुर से सनी देओल ने आगे है.

Mardani 2 : शूटिंग से समय निकालकर रानी मुखर्जी पहुंची कोटा पुलिस से मिलने..

मालकिन के पीने के पानी में अपनी पेशाब मिलाता था नौकर लेकिन एक दिन...

दिल्ली पुलिस ने जब्त की 1.3 करोड़ की ड्रग्स, तीन तस्कर गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -