Assembly Election Results LIVE: आंध्र में YSRCP आगे तो ओडिशा में मिली BJD को बढ़त
Assembly Election Results LIVE: आंध्र में YSRCP आगे तो ओडिशा में मिली BJD को बढ़त
Share:

लोकसभा चुनाव 2019 के साथ ही आज चार राज्यों में विधानसभा चुनावों (assembly election) के नतीजे भी आ रहे हैं. जी हाँ, मतगणना जारी है और आज आंध्र प्रदेश, ओडिशा, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में किसकी सरकार बनेगी, इसका भी पता चल जाएगा. वहीं आम चुनाव के साथ ही इन चारों राज्यों में विधानसभा के लिए भी मतदान हुआ था और आंध्र प्रदेश में अब तक के 45 सीटों के रुझान आ गए है जिसमें वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने 39 सीटों पर बढ़त बना ली है जबकि 5 पर टीडीपी आगे है. आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश में अब तक के 8 सीटों के रुझान आ गए है और इसमें वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने 7 सीटों पर बढ़त बना ली है जबकि एक पर टीडीपी आगे है.

जी हाँ, वहीं आंध्र प्रदेश में अब तक के रुझान के अनुसार वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने 2 सीटों पर बढ़त बना ली है और देश में कुल 414 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे आज आने वाले हैं. इसी के साथ शुरुआती मतगणना के आधे घंटे में एनडीए ने 100 सीटों पर बढ़त बना ली है और विपक्ष 50 सीटों पर आगे चल रहा है. वहीं आंध्र, ओडिशा, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव के साथ-साथ कई अन्य राज्यों में कई विधानसभा सीटों पर मतगणना हो रही है, जिसमें तमिलनाडु की 22 विधानसभा सीट शामिल है.

इसी के साथ ही गोवा, मध्य प्रदेश, गुजरात, कर्नाटक और पुड्डुचेरी में कई विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के रिजल्ट आने वाले हैं. इसी के साथ मतगणना शुरू होने के महज 15 मिनट में 18 सीटों पर बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए 21 सीटों और कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए 5 सीटों पर आगे चल रही है और देश के हर इलाके में मतगणना शुरू हो चुकी है.

लोकसभा चुनाव : रूझानों मे राहुल पर भारी पढ़ रही स्मृति ईरानी

जम्मू-कश्मीर में शुरू हुई मतगणना, शुरूआती रुझानों में बीजेपी आगे

Lok Sabha Election Results :देशभर में 242 सीटों पर आगे है BJP, अमेठी में 2000 वोटों से पिछड़े राहुल गांधी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -