लोकसभा अनिश्चितकाल के लिए हुई स्थगित, बजट सत्र में 14 दिन की कटौती
लोकसभा अनिश्चितकाल के लिए हुई स्थगित, बजट सत्र में 14 दिन की कटौती
Share:

नई दिल्ली: चार राज्यों में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर जारी बजट सत्र को स्थगित करते हुए लोकसभा को गुरुवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया और शनिवार से एक केंद्र शासित प्रदेश शुरू हो गया। सूत्रों के अनुसार, 8 मार्च से शुरू होने वाले बजट सत्र का दूसरा भाग 25 मार्च को समाप्त होने की संभावना है और 25 मार्च को समाप्त हो सकता है। यह कदम विभिन्न राजनीतिक दलों के फ्लोर नेताओं के अनुरोध के बाद आया है ताकि इसे कम किया जा सके। 

पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुदुचेरी में विधानसभा चुनाव, जो शनिवार से 29 अप्रैल के बीच होंगे। बीजू जनता दल के सांसद भर्तृहरि महताब ने कुर्सी पर बैठकर घोषणा की कि लोकसभा को सदन के संचालन के बाद स्थगित कर दिया गया है। सदन में प्रश्नकाल और विधायी व्यवसाय के कागजात प्रस्तुत किए गए। महताब ने घोषणा की कि लोकसभा ने बजट सत्र की 24 बैठकों के दौरान 114 प्रतिशत उत्पादकता दर्ज की और वित्त विधेयक, 2021 सहित 18 विधेयकों को पारित किया; किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) संशोधन विधेयक, 2021; राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (संशोधन) विधेयक, 2021 है। 

उनकी पार्टियों के इशारे पर कई सदस्यों ने पहले संसदीय मामलों के मंत्री, लोकसभा अध्यक्ष और राज्यसभा के सभापति से चुनाव का हवाला देते हुए सत्र को रोकने के लिए संपर्क किया था। 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में पश्चिम बंगाल में 294 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव होंगे। 27 मार्च से 6 अप्रैल के बीच असम में तीन चरणों में 126 सीटों के लिए मतदान होगा। पुडुचेरी में 234 सीटों के लिए चुनाव, 234 तमिलनाडु की सीटें और केरल की 140 सीटें 6 अप्रैल को एक ही चरण में होंगी।

इंडोनेशिया में सड़क यातायात डेटा सेवा शुरू करेगी जापानी इलेक्ट्रॉनिक कंपनी मुराटा

दिल्ली के 'बिग बॉस' होंगे उपराज्यपाल, बिल के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे केजरीवाल

बंगाल चुनाव: ममता पर योगी का सीधा वार, बोले- अब तो भगवा रंग से भी घबराने लगी हैं 'दीदी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -